काबुल: अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत के गवर्नर अता मोहम्मद नूर ने आज यहां मजार ए शरीफ स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास की रक्षा के लिए बंदूक उठाई। यहां बीती रात हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। वह एक पूर्व मुजाहिदीन हैं।

भारतीय दूतावास को बचाने के लिए अफगान गवर्नर ने उठाई बंदूक

इंटरनेट पर फैली तस्वीरों के मुताबिक नूर को एक राइफल लिए और निशाना साधते देखा जा सकता है। वह मजार ए शरीफ स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर सैनिकों से बात भी करते नजर आते हैं ।

और पढ़े -   सऊदी समिट में ट्रम्प ने कहा - आतंकवाद विरोधी लड़ाई नहीं है अलग-अलग धर्मों के बीच की लड़ाई

अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत अमर सिन्हा ने ट्वीट किया, विशेष बलों द्वारा मजार में अभियान जारी है। भीषण लड़ाई जारी है। गवर्नर अता खुद निगरानी कर रहे हैं। दूतावास में सभी सुरक्षित हैं।

भारतीय राजनयिक मिशन में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों के साथ पिछले कई घंटों से चल रही लड़ाई में सुरक्षा बलों ने 3 चरमपंथियों को मार गिराया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अफगान राष्ट्रीय पुलिस की विशेष युद्धक इकाइयों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर से तीन शव बरामद किए हैं।

और पढ़े -   किंग सलमान ने ट्रम्प को सऊदी अरब के शीर्ष नागरिक सम्मान से किया सम्मानित

अधिकारियों ने कहा कि भारतीय वाणिज्य दूतावास पर कल देर रात करीब 9:15 बजे कम से कम दो आतंकवादियों ने धावा बोलने का प्रयास किया और वहां तैनात आईटीबीपी के जवानों ने भारी गोलीबारी करते हुए उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। साभार: khabarindiatv


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE