mal

सयुंक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय विदेशमंत्री द्वारा दिए गए भाषण को पाकिस्तान ने सिर्फ झूठ और आधारहीन आरोपों का पुलिंदा’ बताया है.

सुषणा स्वराज के भाषण के तुरंत बाद पाकिस्तान की और से मलीहा लोधी ने ने ट्वीटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट किये और सुषमा के भाषण को उन्होंने झूठ और आधारहीन आरोपों का पुलिंदा बताते हुए  कहा, “सबसे बड़ा झूठ ये है कि कश्मीर भारत का अविभाज्य हिस्सा है.” ये प्रतिक्रिया सुषमा की उस भाषण के उस हिस्सें पर आई जिसमे उन्होंने कहा था कि “कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, और हमेशा रहेगा.”

इस बारें में मलीहा लोधी ने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर के विवाद को अंतरराष्ट्रीय तौर पर मान्यता मिली हुई है. ये संयुक्त राष्ट्र एजेंडा के सबसे पुराने विषयों में है.”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “दूसरा झूठ ये है कि कश्मीर में मानवाधिकारों का कोई उल्लंघन नहीं हो रहा है. जबकि उल्लंघन दस्तावेजों में दर्ज हैं.”

इसके अलावा बलूचिस्तान के मुद्दे उठाये जाने को लेकर उन्होंने कहा, ” बलूचिस्तान का मुद्दा उठाना, जो कि एक आंतरिक मुद्दा है, संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के सिद्धांतों और अंतरराष्ट्रीय नियमों का खुला उल्लंघन है.” साथ ही उन्होंने सुषमा के उस दावे को ख़ारिज करते हुए कहा कि उनका ये दावा भी सही नहीं है कि उनके देश ने पाकिस्तान पर बातचीत के लिए कोई शर्त नहीं लगाई है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें