9-million-dollar-lawsuit-for-airline-that-removed-sikh-muslim-passengers

न्यूयॉर्क: अमेरिकन एयरलाइंस की एक उड़ान से एक सिख व्यक्ति और उसके तीन मुस्लिम मित्रों को इसलिए बाहर कर दिया गया, क्योंकि उनके हुलिए से पायलट परेशान हो गया था। अब इन लोगों ने एयरलाइन कंपनी के खिलाफ 90 लाख डॉलर का मुकदमा दायर किया है।

सीएनएन ने मंगलवार को बताया कि शान आनंद (सिख) तथा उसके तीन दोस्तों – फैमुल आलम, एक बांग्लादेशी मुस्लिम और एक अरब मुस्लिम (सभी अमेरिकी नागरिक) को पिछले महीने उनकी कथित नस्ल, रंग और जातीयता के आधार पर टोरंटो से न्यूयॉर्क जाने वाली उड़ान संख्या 44718 से उतार दिया गया था। बांग्लादेशी मुस्लिम और अरब मुस्लिम की पहचान उनके संक्षिप्त नामों डब्ल्यू.एच और एम.के से की गई।

और पढ़े -   हज और उमरा के लिए कतर के नागरिकों पर नहीं कोई रोक: सऊदी हज मिनिस्ट्री

आनंद और आलम ने अज्ञात व्यक्तियों से अपनी सीटें बदल लीं, ताकि वे डब्ल्यू.एच और एम.के के साथ बैठ सकें।
ब्रुकलिन फ्रेडल कोर्ट में सोमवार को दायर मुकदमे के अनुसार कई मिनट बाद एक श्वेत महिला उड़ान सहायिका ने डब्ल्यूएच से कहा कि वह विमान से नीचे उतर जाए। जब उन्होंने चालक दल के सदस्यों से पूछा कि उन्हें क्यों उतारा जा रहा है तो उड़ान सहायिका ने उनसे कहा कि वे ‘शांतिपूर्ण तरीके से’ बाहर निकल जाएं और कहा कि वे प्रवेश द्वार पर लौट जाएं और आगे के निर्देशों का इंतजार करें।

और पढ़े -   सीआईए एजेंट का खुलासा: 9/11 आतंकी हमले को सीआईए की देखरेख में दिया गया था अंजाम

डब्ल्यू.एच ने कहा, इससे मुझे ऐसा लगा जैसे मैं एक अपराधी हूं। यह ऐसा था जैसे मुझे कहीं बिठा दिया गया, जहां सब मुझ पर उंगलियां उठा रहे हैं। मैं इस बात से डर गया था। सीएनएन की खबर के अनुसार, विमान के उड़ान भरने के बाद एयरलाइन के एक एजेंट ने उन लोगों से कहा, वे विमान में इसलिए सवार नहीं हो सके, क्योंकि चालक दल के सदस्य और विशेष तौर पर कैप्टन को विमान में उनकी मौजूदगी से परेशानी हो रही थी और उसने तब तक उड़ान भरने से इनकार कर दिया जब तक कि उन्हें उड़ान से उतार नहीं दिया जाता।

और पढ़े -   अरब देशों ने फीफा से कतर से वर्ल्ड कप 2022 की मेजबानी छिनने की मांग की

अदालत में दाखिल शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आलम और आनंद के आसपास जमा हुए अन्य विमान यात्री नस्ली टिप्पणी कर रहे थे और अपने बच्चों को ऐसे संभाले हुए थे जैसे कुछ होने वाला हो। चारों ने यह आरोप लगाते हुए क्षतिपूर्ति की मांग की है कि एयरलाइन ने उनकी कथित नस्ल, रंग, जातीयता, राष्ट्रीय मूल के आधार पर उनका निरादर किया। उड़ान का संचालन रिपब्लिक एयरवेज ने किया, जो अमेरिकन एयरलाइंस का क्षेत्रीय भागीदार है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE