मलेशिया: हाल ही में आये आंकड़ों के मुताबिक पिछले कुछ महीनों में साउथ एशियाई देश मलेशिया में 7000 से भी ज्यादा हिंदुयों ने अपना मजहब छोड़ इस्लाम कबूल कर लिया है। हालाँकि इस खबर के आने के बाद वहां के हिन्दू संगठनों ने सरकार पर इलज़ाम लगाया है कि हिन्दुओं को जानबूझकर उन्हें जारी आई.डी. कार्डों पर उन्हें मुस्लिम बताया गया है।

और पढ़े -   रिश्तें बहाली पर सऊदी अरब की मांगों को क़तर ने मानने से किया साफ़ इनकार

islam-1452347705

 

लेकिन इस मामले पर हुई जांच के बाद पता चला है कि हिन्दू संगठनों की तरफ से लगाये गए इल्ज़ामों सच नहीं हैं। ज्यादातर लोगों ने अपनी मर्ज़ी से इस्लाम कबूला है और ऐसे इक्का दुक्का मामले ही हैं जिनमें सरकारी गलतियों की वजह से आई.डी. कार्ड गलत बन गए हैं और कुछ लोगों के माता-पिता ने हिन्दू होते हुए भी अपने बच्चों की पहचान बदल कर उन्हें मुसलमान बताया है।

और पढ़े -   फ़्रांसीसी राष्ट्रपति ने की मुस्लिमों की तारीफ़, कहा - आतंक के खिलाफ निभाई सराहनीय भूमिका

इस मामले के सामने आने पर कुछ मुस्लिम वकील संगठन हिंदुयों की मदद करने को सामने आये है और उन होने कहा है इस्लाम इस बात की इजाज़त नहीं देता कि मजहब को किसी पर जबरदस्ती थोपा जाए जो हिन्दू अपने आई.डी. कार्डों में हुए इस बदलाव को गलती मानते हैं और उसको ठीक करवाना चाहते हैं हम उनकी मुफ्त मदद करने को तैयार है क्यूंकि यह मामला अदालत का है और शरिया अदालत के आदेश के बिना वह अपनी धार्मिक पहचान में हुई गलती को ठीक नही करवा सकते। (Siasat)

और पढ़े -   अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दी ईद की मुबारकबाद, कहा - करुणा, कृपा और सद्भावना का है दिन

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE