ir11

ईरान-इराक बॉर्डर के निकट आए 7.3 तीव्रता के भूकंप की वजह से अब तक 140 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि, 860 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

ईरान की सरकारी समाचार एजंसी ने जानकारी दी है कि भूकंप के बाद कम से कम 140 लोग मारे गए हैं, जबकि घायलों की संख्‍या 869 से ज्‍यादा बताई जा रही है. रविवार को आए भूकंप का केंद्र ईरना सीमा के पास हालज्बा क्षेत्र में 33.9 किलोमीटर की गहराई में रहा.

ये भूकंप रविवार रात 9.18 मिनट पर आया जिसकी गहराई 15 मील थी. भूकंप से ईरान के 14 राज्य प्रभावित हुए हैं. इन राज्यों में काफी तबाही मची है. कई मकान ढह गए. बिजली के खंभे उखड़ गए. गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है. कई जगह तो सड़कें भी धंस गई हैं.

ईरानी टीवी मीडिया के मुताबिक, भूकंप से ईरान के कई स्थानों पर बिजली भी बाधित हुई है, जिससे राहत एवं बचाव कार्यों में दिक्कत आ रही. कुर्दिश टीवी का कहना है कि इराकी कुर्दिस्तान में कई लोग भूकंप की वजह से अपने घरों को छोड़कर जान बचाकर भाग गए हैं.

ईरान की आधिकारिक न्‍यूज एजेंसी IRNA ने अभी तक ईरान में 61 लोगों के मरने और 300 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. RNA के मुताबिक ईरान में करमनशाह में कस्र-ए शिरिन और अजगालेह सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुए. इराक के सुलेमानिया प्रांत में छह लोगों के मरने और 150 के घायल होने की खबर है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE