pal

इस्राइली सैनिकों ने अतिग्रहित फ़िलिस्तीनी क्षेत्र में दो अलग अलग घटनाओं में 2 फ़िलिस्तीनियों को गोली मार कर शहीद कर दिया हैं.

शुक्रवार को ख़लील शहर की इब्राहीमी मस्जिद के क़रीब सारह अल-हजूज नाम की एक फ़िलिस्तीनी लड़की को इस्राइली सैनिकों ने गोली मार दी. इस्राइली पुलिस के अनुसार इस लड़की ने इस्राइली सुरक्षा बल पर चाक़ू से हमला करने की कोशिश की थी लेकिन कोई भी इस्राइली सेनिक इस कथित हमले में घायल नहीं हुआ.

इस के अलावा शुक्रवार को क़ुद्स शहर और रामल्ला के बीच स्थित क़लन्दिया चेकप्वाइंट पर इस्राईली सेनिको और फ़िलिस्तीनियों के बीच झड़प में आंसू गैस के कारण के वृद्ध की मौत हो गई. यह झड़प उस समय हुयी जब फ़िलस्तीनी, पवित्र रमज़ान के अंतिम शुक्रवार की नमाज़ में शामिल होने के लिए मस्जिदुल अक़सा की ओर बढ़ रहे थे. स झड़प में 40 फ़िलिस्तीनी घायल हुए साथ ही एक इस्राइली सेनिक के घायल होने की खबर हैं.

फ़िलिस्तीनी सूत्रों का कहना है यह झड़प उस समय शुरु हुयी जब इस्राइली सैनिकों ने ट्रेफ़िक को तेज़ी से आगे बढ़ाने के लिए क़लन्दिया चेकप्वाइंट पर फ़िलिस्तीनियों पर डंडे बरसाने शुरु कर दिए और उन पर आंसू गैस के गोले फ़ायर किए.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें