मुंबई,तनु वेड्स मनु फेम निर्देशक आनंद एल राय का एक बड़ा फैसला जल्द आने की उम्मीद है। तनु वेड्स मनु सीरीज की फिल्मों में दिखने वाली कंगना रनौत की जगह उनकी प्रतिद्वंद्वि दीपिका पादुकोण ले सकती हैं। वैसे कंगना शाहरुख के साथ काम करने की तमन्ना जाहिर कर चुकी हैं लेकिन सूत्रों की मानें तो तनु वेड्स मनु रिटर्न्स की शूटिंग तक कंगना स्टार बन चुकी थीं और उन्होंने सीक्वल निर्माण तथा प्रमोशन के दौरान निर्देशक को काफी परेशान किया।
kangana-ranauat-55ee8e883e13c_exlst
अतः वह कंगना की जगह दीपका को शाहरुख के अपोजिट तवज्जो दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार शाहरुख-कंगना की जोड़ी नई हो सकती है परंतु राय कंगना के नखरे उठाने के इच्छुक नहीं हैं। जबकि खुद शाहरुख कई बार दीपिका को अपना लकी चार्म बता चुके हैं।

अतः उन्हें दीपिका के साथ काम करके खुशी ही होगी। उल्लेखनीय है कि इस फिल्म में शाहरुख के अपोजिट सबसे पहले कैटरीना कैफ का नाम था। परंतु उनका करिअर ढलान पर बढ़ चुका है और कोई फिल्मकार जानते-बूझते रिस्क नहीं ले सकता।

निर्देशक के लिए सफलता इसलिए जरूरी होती है कि वह आजादी से काम कर सके। निर्देशक आनंद एल राय तीन कामयाब फिल्मों के बाद इस मुकाम पर हैं। यही वजह है कि उन्होंने सफलता की सीढ़ियां चढ़ने में मदद करने वाली कंपनी इरोस इंटरनेशल का साथ छोड़ कर शाहरुख खान के साथ काम करने का फैसला किया है।

पिछले साल तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, बजरंगी भाईजान और बारीजाव मस्तानी जैसी फिल्में देने वाली कंपनी इरोस इंटरेशन को नए साल में झटका लग गया है। खबर है कि इस बैनर के लिए तनु वेड्स मनु, रांझणा और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी बेहद कामयाब फिल्में बनाने वाले निर्देशक आनंद एल राय ने अपनी अगली फिल्म शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज के साथ बनाने का फैसला कर लिया है। हालांकि इस बारे में राय या रेड चिलीज की तरफ से फिलहाल कोई आधिकारिक वक्तव्य नहीं आया है।

पिछले कुछ समय से राय की अगली फिल्म सुर्खियों हैं जो एक बौने इंसान की प्रेम कहानी है। शाहरुख इस फिल्म में काम कर रहे हैं यह लंबे समय से तय है, मगर जानकारों के अनुसार मुश्किल यह है कि शाहरुख इरोस के साथ काम नहीं करना चाहते। फिल्म रा.वन के बाद दोनों के बीच मतभेद हो गए थे और तब से वे साथ नहीं आए। हाल में शाहरुख की दिलवाले और इरोस की बाजीराव मस्तानी भी बॉक्स ऑफिस पर टकराईं। जिसमें बाजीराव के हाथ बाजी लगी।

ऐसे में शाहरुख के इरोस के साथ काम करने के सारे रास्ते बंद हो गए। सूत्रों के मुताबिक शाहरुख किसी फिल्म में काम करने के लिए मुनाफे का जितना हिस्सा चाहते हैं वह इरोस नहीं देना चाहती। कुछ समय पहले राय ने इरोस और शाहरुख के बीच मध्यस्थता के प्रयास किए थे परंतु नाकाम रहे। शाहरुख रा.वन के दौरान मिले कड़वे अनुभवों के बाद इरोस से किसी तरह के समझौते के मूड में नहीं हैं।

राय लंबे समय से शाहरुख को लेकर फिल्म बनाना चाहते हैं और उन्हें यह मौका गंवाना ठीक नहीं लगा। शुरुआत में वह असमंजस में थे परंतु जब फैसले का मौका आया तो इरोस के मुकाबले शाहरुख खान को चुन लिया। अब राय की फिल्म रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्रोड्यूस करेगा। सूत्रों का कहना है कि आनंद द्वारा शाहरुख की कंपनी को चुनने की एक खास वजह यह भी रही है कि इस फिल्म में वीएफएक्स का बहुत काम होगा।

इस मामले में रेड चिलीज को काफी मजबूत माना जाता है। लगातार तीन सफल फिल्मों का रिकॉर्ड राय आगे बढ़ाना चाहते हैं और अपनी फिल्म में वीएफएक्स की जरूरतों के मुताबिक उन्हें शाहरुख की कंपनी के साथ काम करने का फैसला सही लगा। फिलहाल यह तय नहीं है कि क्या राय इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर भी होंगे? शाहरुख और इरोस के बीच तनाव के बीच यह भी खबरें थी कि राय रणवीर सिंह को फिल्म में ले सकते हैं। परंतु ऐसा नहीं हुआ।

साभार अमर उजाला


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें