kammal

‘हिंदू आतंकवाद’ पर सवाल उठाने के चलते दक्षिण भारत के प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन मुसीबतों में आ गए है. उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. इस मामले में अब शनिवार को सुनवाई होगी.

हासन पर वाराणसी में IPC sec 500, 511, 298, 295(ए) & 505(सी) की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. ध्यान रहे कमल हासन ने तमिल की साप्ताहिक पत्रिका आनंदा विकातं में अपने एक आर्टिकल में हिंदु आंतकवाद को लेकर गंभीर सवाल उठाए थे.

उन्होंने अपने लेख में लिखा कि पहले हिन्दू दक्षिणपंथी संगठन हिंसक घटनाओं से परहेज करते थे, लेकिन अब परिस्थितियां बिल्कुल इसके विपरीत हैं. उन्होंने कहा, ‘दक्षिणपंथी समूह हिंदू आतंकवाद ना होने की बात नहीं कह सकते क्योंकि यह उनके कैंप में भी फ़ैल चुका है.’

अभिनेता ने लिखा, दक्षिणपंथियों को अगर ‘हिंदू आतंकवादी’ कहा जाता है तो वे किस आधार पर इसे गलत कह सकते हैं. उन्होंने कहा कि दक्षिणपंथियों को ये समझना चाहिए कि हिंसात्मक गतिविधियों से कभी किसी को कोई फायदा नहीं होता है.

इस दौरान हासन ने लेख में केरल सरकार की तारीफ भी की. उन्होंने लिखा कि केरल ने सांप्रदायिक हिंसा से तमिलनाडु के मुकाबले बेहतर ढंग से निपटा है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE