1993 के मुंबई बम धमाकों से जुड़े मामले में दोषी संजय दत्त आज जेल से रिहा हो गए। पुणे की येरवडा जेल में अधिकारियों ने औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्हें रिहा कर दिया। जेल में अच्छे व्यवहार के चलते समय से पहले 114 दिन पहले उनकी रिहाई हुई है।

LIVE: पुणे की येरवडा जेल से संजय दत्त रिहा

संजय दत्त ने येरवडा जेल में फहरा रहे तिरंगे को सैल्यूट किया, धरती को चूमा और फिर अपना बैग कंधे में डालकर जेल के बाहर आ गए। बाहर पत्नी मान्यता दत्त उनका इंतजार कर रही थीं। यहां से संजय दत्त सीधे पुणे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। संजय दत्त सबसे पहले सिद्धिविनायक मंदिर जाएंगे। इसके अलावा अपनी मां नरगिस की कब्र पर भी जाएंगे।

जेल से रिहा होने के बाद संजय दत्त ने कहा कि परिवार के सपोर्ट की वजह से जेल से बाहर हूं, समर्थन के लिए सभी का शुक्रगुजार हूं।

संजय दत्त के घर के बाहर बड़े बड़े पोस्टर लगाए गए हैं और घर को सजाया गया है। आर्म्स एक्ट के तहत संजय को पांच साल की जेल हुई थी लेकिन उनके अच्छे बर्ताव को देखते हुए जेल प्रशासन उन्हें 114 दिन पहले ही रिहा कर दिया है। संजय दत्त की रिहाई को देखते हुए पुणे पुलिस ने जेल के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। जेल के बाहर संजय को लेने उनकी पत्नी मान्यता, राजकुमार हिरानी मौजूद थे।

रिहाई की खबर से उनके पूरे परिवार के साथ साथ बॉलीवुड भी बेहद खुश है। बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने संजय की रिहाई पर खुशी जताई। मनोज ने कहा कि मैं संजू (संजय) को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं और खुश हूं कि वह एक-दो दिन में आखिरकार अपने परिवार और दोस्तों के पास वापस आ रहे हैं। हम उस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और हमेशा उनकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं।

संजय को 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के दौरान अवैध हथियार रखने का दोषी पाया गया था। इस मामले में उनकी सजा पूरी हो चुकी है और वो आखिरी रात बिताने के बाद आज सुबह पूरी तरह से आजाद हो जाएंगे। हालांकि, इससे पहले वह कई बार पैरोल पर बाहर आ चुके हैं, जिस पर कई बार सवाल उठाए जा चुके हैं।

राजू हिरानी ने कहा, ”मुझे खुशी है कि संजय दत्त अपनी दूसरी पारी खेलने के लिए अब तैयार हैं, मैं ‘मुन्नाभाई-3’ के लिए उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं वह जल्द से शुरू हो।” फिल्म का प्री-प्रोडक्शन शुरू हो चुका है और कहानी अभिजात जोशी लिख रहे हैं। फिल्म में समाज के लिए मुन्ना भाई का सन्देश होगा ऐसा विधु का कहना है जो मुन्नाभाई के अलावा दत्त के लिए कई स्क्रिप्ट्स तैयार कर रहे हैं। (ibnlive)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें