मुंबई | बॉलीवुड के दबंग खान , सलमान खान के बारे में एक बात खूब प्रचलति है की वो जरुरतमंदो की मदद करने के लिए हमेशा आगे आते है. ऐसे बहुत से उदहारण है जब उन्होंने अपनी सामाजिक संस्था बीइंग ह्यूमन के जरिये कई लोगो की मदद की. इस बार भी उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए एक दो साल के बच्चे का लीवर ट्रांसप्लांट करने के लिए दो लाख रूपए की मदद की.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर अनुसार राकेश अवर के दो साल के बेटे का लीवर ट्रांसप्लांट होना है. इसके लिए करीब 12 लाख रूपए का खर्चा आएगा. लेकिन राकेश के पास इतने पैसे नही है की वो अपने बेटे का लीवर ट्रांसप्लांट करा सके. इसलिए उसने कई संस्थाओ से मदद करने की अपील की. ऐसे में टाटा चैरिटेबल और मुख्यमंत्री ट्रस्ट, उसकी मदद करने के लिए आगे आये.

और पढ़े -   प्रियंका चोपड़ा ने की मलाला यूसुफजई से मुलाकात, ट्विटर पर तस्वीर की शेयर

राकेश ने बताया की उसके बेटे का इलाज अपोलो हॉस्पिटल में चल रहा है. लीवर ट्रांसप्लांट करने के लिए 12 लाख रूपए की जरुरत है और चूँकि मेरे पास इतने पैसे नही है इसलिए हमने डॉक्टर से आग्रह किया की वो उनके बेटे की सर्जरी कुछ दिनों के लिए टाल दे. पहले यह सर्जरी 31 मई को होनी थी लेकिन अब यह 18 जुलाई को होगी. राकेश ने आगे बताया की पैसा इकठ्ठा करने के लिए उसने सबसे पहले बीइंग ह्यूमन से सम्पर्क साधा.

और पढ़े -   ऋषि कपूर ने महिला को कहा 'कुतिया', सीधे मेसेज भेजकर भड़ास निकालने का लगा आरोप

राकेश ने आगे कहा की पहले मुझे उम्मीद थी की सलमान की संस्था से मुझे एक लाख रूपए मिलेगा लेकिन उन्होंने मुझे 2 लाख रूपए दिए. मैं आमिर आदमी नही हूँ , मुझे नही पता था की मैं कैसे अपने बच्चे की जिन्दगी बचा पाउँगा. लेकिन अब उम्मीद बंधी है. फ़िलहाल मेरे पास 10 लाख रूपए इकठ्ठा हो गए है. मैं अभी भी 12 लाख रूपए से दूर हूँ लेकिन हम इसके काफी करीब है. मैं उन सभी लोगो का शुक्रिया अदा करता हूँ जिसने हमारी मदद की.

और पढ़े -   बुलेट ट्रेन को लेकर आशुतोष राणा का तंज कहा, उधार की 'चुपड़ी' रोटी से अच्छी श्रम से अर्जित की गयी 'सुखी' रोटी

सलमान की तारीफ करते हुए राकेश अवर ने कहा की वो हर उस इंसान की मदद करते है जो जरुरतमंद है. यह सुपरस्टार समाज को काफी कुछ वापिस करने का प्रयास कर रहा है. यही नही बीइंग ह्यूमन से मदद पाने की प्रक्रिया भी बेहद आसान है. बताते चले की सलमान खान लोगो की मदद करने के लिए एक सामाजिक संस्था बीइंग ह्यूमन चलाते है. ज्यादातर समय वो इस संस्था का प्राचर करते भी दिख जाते है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE