मुंबई | दुनिया में सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल लोगो तक अपनी बात पहुँचाने और उनसे कनेक्ट रहने के लिए किया जाता है. ट्विटर भी एक ऐसा ही माध्यम है जहाँ कम शब्दों में अपनी बात रखनी होती है. लेकिन हिंदुस्तान में ट्विटर आजकल जंग का मैदान बन चूका है. लोग हथियार लेकर बैठे रहते है की जैसे ही कोई हमारे विचारो के विरुद्ध कोई बात करेगा तभी हम उस पर हमला कर देंगा. इसको डिजिटल भाषा में ट्रोल कहा जाता है.

पिछले कुछ दिनों में बॉलीवुड हस्तिया इस हमले का ज्यादा शिकार हुई है. चाहे अजान पर सोनू निगम का ट्वीट हो या परेश रावल का अरुंधती राय को लेकर दिया गया बयान. इसके अलावा गायक अभिजीत का तो ट्वीटर अकाउंट ही ससपेंड कर दिया गया. अब इस कड़ी में एक और बॉलीवुड हस्ती का नाम जुड़ गया है. बेहतरीन अदाकारा और आजकल हिंदुत्व को लेकर कुछ ज्यादा ही लिखने वाली रवीना टंडन को ट्विटर पर खूब ट्रोल किया जा रहा है.

और पढ़े -   डॉ कफील के समर्थन में उतरा बॉलीवुड, स्वरा भास्कर ने योगी से पुछा - यही है तुम्हारा रामराज्य ?

दरअसल उन्होंने कुछ दिन पहले रामायण को वास्तविक बताते हुए एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था की मुग़ल और ब्रिटिश ने हमारे इतिहस के साथ छेड़छाड़ की और हमें ये मानने पर बाध्य किया की रामायण के मिथ थी. इस ट्वीट के साथ रवीना ने एक लिंक भी शेयर किया जो यह बताता है की रामायण वास्तविक थी. इसके बाद यूजर ने रवीना को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

उनके फेमिनिस्म पर भी बात की गई तो उनके हिन्दू होने पर भी. एक यूजर प्रेरणा बक्शी ने लिखा की अगर रामायण मिथ नही है तो गाँधी ने गोडसे को मारा. चेक ग्वेरा ने सावरकर से ट्यूशन लिया और बॉलीवुड एक्टर में रीढ़ की हड्डी होती है. हालाँकि लगातार ट्रोल होने के बाद भी रवीना ने सभी को करारा जवाब दिया. उन्होंने लिखा की क्योकि मैं हिन्दू हूँ और रामायण-गीता में विश्वास रखती हूँ तो आप चाहते है की मैं शर्म महसूस करू.

और पढ़े -   मोदी जी देश में बेटी पैदा करने से भी अब लग रहा है डर: दिव्यांका त्रिपाठी

रवीना ने आगे लिखा की कम से कम यह मैथोलॉजी मुझे दूसरो की इज्जत करना सिखाते है. आप अपनी जड़ो से कट चुके है लेकिन मैं नही, मुझे भारतीय होने पर गर्व है, क्योकि मैं रामायण पर विश्वास करती हूँ इसलिए आपको मेरा अपमान करने का अधिकार नही मिल जाता. इस दौरान एक यूजर ने उनको फेमल परेश रावल की भी संज्ञा दी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE