पणजी । सोमवार को भारतीय अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव का एक भव्य समारोह के बाद शुभारम्भ हुआ। इस महोत्सव में भारत की क़रीब 22 बेहतरीन फ़िल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा। उद्घाटन के मौक़े पर बोलते हुए सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने मोदी सरकार की तरफ़ करते हुए कहा की हमारी सरकार बेहद सहिष्णु है। इस महोत्सव में बॉलीवुड के बादशाह खान, शाहरुख़ खान चीफ़ गेस्ट के तौर पर शामिल हुए।

उद्घाटन समारोह का संचालन अभिनेता राजकुमार राव एवं अभिनेत्री राधिका आप्टे ने किया। इस दौरान दोनो ही काफ़ी हँसी मज़ाक़ के मूड में दिखायी दिए। लेकिन एक मज़ाक़ राजकुमार राव को बेहद महँगा पड़ा। दरअसल राजकुमार ने स्मृति ईरानी के उपनाम ईरानी पर एक मज़ाक़ कर लिया। जो शायद मंत्री साहिबा को पसंद नही आया और उन्होंने अपने संबोंधन में यह बात इंगित भी कर दी।

दरअसल राजकुमार राव ने मज़ाक़ करते हुए कहा की त्तेफाक की बात है कि मजीदी ईरानी हैं और हमारी मंत्री भी ईरानी हैं। राव के इस मज़ाक़ पर वहाँ बैठे सभी मेहमान हंस पड़े। जबकि स्मृति ईरानी भी इस मज़ाक़ पर थोड़ा मुस्करायी। लेकिन जब वह सम्बोधन के लिए स्टेज पर पहुँची तो उन्होंने राव को उनके मज़ाक़ पर आइना दिखाने की भी कोशिश की। उन्होंने राव के मज़ाक़ को मोदी सरकार से जोड़ दिया।

उन्होंने कहा,’राजकुमार राव, यह बात देश भर में जानी चाहिए कि आज अगर तुमने मजाक किया तो सिर्फ ईरानी के नाम पर एक मंत्री का किया जो दिखाता है कि एक सरकार के तौर पर हम कितने सहिष्णु हैं। नही तो कुछ लोग कहेंगे की भाजपा वालों ने एक अभिनेता के पैर में फ़्रेक्चर कर दिया।’ उल्लेखनीय है कि राजकुमार के एक पैर में फ़्रेक्चर है और वह फ़्रेक्चर पैर के साथ ही संचालन कर रहे थे।

बाद में शाहरुख़ खान ने भी असहिष्णुता और हालिया विवादों पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कि असहमति के दौर में भी अच्छी फिल्मों से संबंधों को मजबूत किया जा सकता है। लेकिन मैं ज़्यादा नही बोलूँगा नही तो स्मृति जी मुझे मारेंगी। मालूम हो कि यह फ़िल्म महोत्सव शुरुआत से ही विवादों में रहा है। जूरी मेम्बर ने जिन 22 फ़िल्मों का चयन किया था उसमें से दो फ़िल्मों को बाद में निकाल दिया गया। बाद में इस पर नाराज़गी जताते हुए कई जूरी मेम्बर ने इस्तीफ़ा दे दिया।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE