इरफान और यूसुफ पठान ने अपने चौथे क्रिकेट अकादमी को कुछ गुणवत्ता क्रिकेट कोचिंग प्रदान किया है जो देश के विभिन्न हिस्सों में क्रिकेट को बढ़ावा देने में बड़ी भूमिका निभाएगा।

पठान भाइयों ने इसे बड़ी योजना बनाई है, क्योंकि वे वर्ष के अंत तक देश में 20 अकादमियों को खोलने का लक्ष्य रख रहे हैं। और ये दोनों भारत के पांच अलग-अलग शहरों में ‘क्रिकेट अकादमी पठान’ खोलने की योजना बना रहे हैं। उनकी अकादमी के पास दो मॉड्यूल होंगे जो प्रशिक्षण बच्चों और कोच के लिए विभाजित होंगे।

और पढ़े -   नशे में एजाज खान ने किया फेसबुक लाइव बोले, डर के मोदी से जीने का नहीं, हक़ छीन लाने का

सीएपी के डायरेक्टर इरफान पठान ने कहा, “आज भारत को प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, सिर्फ इतना है कि उन्हें सही दिशा में सलाह, प्रशिक्षित और निर्देशित करने की जरूरत है। हम कैप में भारत में क्रिकेट के कोचिंग और विकास के नए मानकों को सुनिश्चित करेंगे। “

उन्होंने कहा न केवल कोचिंग, बल्कि पोषण की सही मात्रा, अकादमियों के साथ दाखिला लेने वाले बच्चों के शारीरिक विकास का अकादमी द्वारा ध्यान रखा जाएगा। कोच को मैदान पर एक बच्चे की ताकत और कमजोरियों का निर्धारण करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

और पढ़े -   राम रहीम पर बन रही फिल्म में हनीप्रीत का किरदार निभाएगी राखी सावंत

इरफान ने कहा: “कई बार, इन महत्वपूर्ण पहलुओं को मापने और उन्हें तदनुसार निर्देशित करने के लिए अनुचित मार्गदर्शन या कोच की अक्षमता के कारण कई बार एक प्रतिभा खो दी जाती है। हम कैप में सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक बच्चे को आवश्यक ध्यान मिले।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE