मुंबई. ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ का लास्ट एपिसोड 24 जनवरी को टेलीकास्ट किया जाएगा। इसकी शूटिंग पहले ही हो चुकी थी। यूं तो शो के सभी किरदार लोगों के दिलों में बस चुके हैं, लेकिन बिट्टू शर्मा के रुप में कपिल को हमेशा याद किया जाएगा। मगर उनके लिए ये जर्नी आसान नहीं रही। लंबे स्ट्रगल के बाद आज वो यहां पहुंचे हैं।

 kapil-sharm-_1453038633

कम उम्र में संभाली घर की जिम्मेदारी…

कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था। उनकी मां प्यार से उन्हें टोनी कहा करती हैं। उनके पिता जितेंद्र शर्मा पुलिस कॉन्सटेबल थे और मां जानकी रानी हाउसवाइफ हैं। कपिल के दो भाई-बहन भी हैं। भाई का नाम अशोक शर्मा, जबकि बहन का नाम पूजा शर्मा है। कपिल शर्मा तब मात्र 15 साल के थे और दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे, जब कैंसर के चलते उनके पिता का निधन हो गया। हालांकि, कपिल हमेशा अपने दर्द को छुपाते रहे। उन्होंने किसी के सामने अपनी परेशानियां उजागर नहीं होने दीं और अकेले ही घर की जिम्मेदारी उठाई।
नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई कपिल ने अमृतसर के पंडित बैजनाथ हाई स्कूल से की। स्कूल के प्रेजेंट प्रिंसिपल राजीव कामारिया के मुताबिक, “स्कूल के दिनों में कपिल थिएटर के लिए लालायित रहते थे। उन्होंने काफी कम उम्र में एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। वे मिमिक्री में काफी माहिर हैं। जब वे बड़े-बड़े स्टार्स की मिमिक्री किया करते थे तो पूरा ऑडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता था। हर कोई कपिल की तारीफ किया करता था।” कपिल की अंग्रेजी के बारे में राजीव बताते हैं, “उन्हें अंग्रेजी बहुत पसंद है। स्कूल के दिनों में मैं उन्हें अंग्रेजी पढ़ाता था और अब चीजें बदल चुकी हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार्स उन्हें सिखा रहे हैं। मुझे बहुत ख़ुशी है कि उन्होंने अपने आपको खूब इंप्रूव किया है।”
साभार दैनिक भास्कर
और पढ़े -   बाबू भैया के ट्वीट के जवाब में परेश रावल ने खुद को बताया खलनायक

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE