हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर दोनों  देशों में बातचीत पर जोर देते हुए कहा था कि युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नही है, इसलिए युद्ध की जगह बातचीत होनी चाहिए.

अब उनकी आगामी  फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के निर्देशक कबीर खान ने कहा कि यह ‘बिल्कुल’ सच है। युद्ध और समस्यायें राजनीति द्वारा पैदा की जाती हैं. लोगों के बीच कभी भी शत्रुता नहीं हो सकती है. इस बात को हमने बजरंगी भाईजान में दर्शाया और अब ट्यूबलाइट के जरिये इसे एक बार फिर से कह रहे हैं कि लोगों से लोगों के मिलने पर कभी दुश्मनी पैदा नहीं होती है. जहां लोग एक दूसरे से मिलते हैं वहां कभी शत्रुता पैदा नहीं हो सकती.

गौरतलब रहे कि इस मुद्दें पर सलमान ने कहा था कि जब भी युद्ध होता है तो दोनों और से ही लोग मरते है, जवान शहीद होते है. बाद में शहीद जवान के परिवार बिना पिता, पति, और बेटे के अनाथ हो जाता है. इसलिए मैं मानता हूँ की जो लोग जंग का आदेश देते है उनके ही हाथ में बन्दूक देकर कहना चाहिए की जाओ पहले तुम युद्ध लड़ो. ऐसे में उनके हाथ पैर कांपने लगेंगे और एक दिन के अन्दर युद्ध बंद हो जायेगा.

अपनी फिल्म के बारे में बताते हुए सलमान ने कहा की यह फिल्म किसी एक वार पर आधारित नही है. इसमें युद्ध को केवल बैकग्राउंड की तरह इस्तेमाल किया गया है. फिल्म के जरिये हम यह कहना चाहते है की युद्ध लड़ रहे जवानो अपने परिवार से मिल जाये चाहे फिर वो किसी भी देश के क्यों न हो.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE