नई दिल्ली: देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए संबंधित मंत्रालय द्वारा यूपीए सरकार के कार्यकाल शुरू किए गए अतुल्य भारत अभियान के ब्रांड एम्बैसेडर की जिम्मेदारी से मुक्त होने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में बॉलीवुड के मि. परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने कहा कि 10 साल तक ‘अतुल्य भारत’ का ब्रांड एम्बैसेडर रहना, देश के काम आना मेरे लिए गर्व की बात है।

Police will interrogate Khan intolerance in disputeआमिर ने आगे कहा, मैं रहूं या न रहूं, भारत ‘अतुल्य’ बना रहेगा, मैंने ‘अतुल्य भारत’ अभियान के पैसे नहीं लिए।
बता दें कि देश में कथित असहिष्णुता को लेकर टिप्पणी के कारण विवाद में आए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अब सरकार के ‘अतुल्य भारत’ अभियान में नजर नहीं आएंगे। गुरुवार को केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया था कि आमिर का अनुबंध समाप्त हो चुका है।

मैक्केन वर्ल्डवाइड के साथ अनुबंध खत्म
केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा, ‘हमारा अतिथि देवो भव अभियान के लिए मैक्केन वर्ल्डवाइड के साथ अनुबंध था। एजेंसी ने इस काम के लिए आमिर की सेवा ली थी। अब एजेंसी के साथ अनुबंध खत्म हो गया है। मंत्रालय ने आमिर की सेवा नहीं ली थी।’ उन्होंने कहा, ‘यह एजेंसी थी, जिसने उनकी सेवा ली थी। चूंकि एजेंसी के साथ अब अनुबंध नहीं रहा, अभिनेता के साथ व्यवस्था भी अब खुद ब खुद खत्म हो गई है।’

मंत्री ने कहा, ‘निश्चित तौर पर नहीं’
यह बात खास तौर पर पूछे जाने पर कि क्या आमिर अभी तक पर्यटन मंत्रालय के ब्रांड एम्बेसडर हैं, मंत्री ने कहा, ‘निश्चित तौर पर नहीं।’ अतिथि देवो भव अभियान अतुल्य भारत अभियान का अंग है जिसे यूपीए शासनकाल में शुरू किया गया था। साभार: NDTV


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें