मुंबई।

बॉलीवुड में एक ‘क्लास’ के लिए बनाई जाने वाली फिल्मों की अदाकारा की पहचान बनाने वाली प्रियंका चोपड़ा अपनी अगली फिल्म में मध्यप्रदेश की एक पुलिस ऑफिसर को कॉपी करती दिखाई देंगी।प्रियंका ने अपनी आने वाली फिल्म ‘जय गंगाजल’ में अपने किरदार में जान डालने के लिए 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी ईशा पंत की लाइफ स्टाइल को कॉपी किया है। इसके लिए बाकायदा फिल्म के निर्देशक प्रकाश झा ने ईशा के साथ रहकर उनकी डेली लाइफ को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किया।

priyanka-chopra-568782783a848_l

ईशा ने बताया कि निर्देशक झा जब उनके पास आए, तो ये उनके लिए एकदम अप्रत्याशित सा था। इसके बाद वे कई घंटे उनके साथ रहे और उनकी डेली लाइफ की रिकॉर्डिंग तैयार कीं, ताकि प्रियंका को पुलिस ऑफिसर के किरदार को जीने में आसानी हो।

priyanka

चार बहनों में सबसे छोटी ईशा ने जब अपने माता-पिता और पति को इस बारे में बताया, तो उनकी भी खुशी का ठिकाना न रहा। हालांकि वे आज तक ये नहीं जान पाईं कि प्रकाश झा को उनके बारे में किसने बताया और उनकी किस बात ने प्रकाश झा को इतना प्रभावित किया।

ईशा के पिता भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड से सेवानिवृत हैं और उनके पति अनिरूद्ध श्रवण कर्नाटक में पदस्थ कर्नाटक कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। वर्तमान में ग्वालियर में 14वीं बटालियन की कमांडेंट के तौर पर पदस्थ ईशा इसके पहले जबलपुर में प्रशिक्षु एएसपी रह चुकी हैं।

हाल ही में ‘बाजीराव मस्तानी’ देख चुकीं ईशा जोर देते हुए कहतीं हैं कि वे पहले भी सिर्फ प्रियंका की ही फिल्में देखा करतीं थीं क्योंकि वे केवल एक’क्लास’ के लिए बनने वाली ही फिल्मों में ही काम करती हैं। प्रकाश झा की गंगाजल समेत पुलिस से जुड़ी अधिकतर फिल्में देखने वालीं ईशा अब इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं।

आगामी चार मार्च को रिलीज होने वाली’जय गंगाजल’ में प्रियंका एक महिला पुलिस अधिकारी आभा माथुर का किरदार निभा रही हैं। अजय देवगन अभिनीत गंगाजल की सीक्वेल इस फिल्म का शीर्षक पहले ‘गंगाजल-2’ रखा गया था, जिसे बाद में बदल कर ‘जय गंगाजल’ कर दिया गया। फिल्म के कई हिस्सों की शूटिंग भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में हुई है।

साभार http://rajasthanpatrika.patrika.com/


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें