shahr

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान आज  51वां जन्मदिन मना रहें हैं. शाहरुख़ अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपना जन्मदिन अलीबाग में मना रहे हैं.

शाहरुख़ खान का जन्म पठान परिवार में 02 नवंबर 1965 में हुआ था. शाहरुख़ खान के पिता पेशे से बिजनेसमैन थे. लेकिन उनके ज्यादातर बिजनेस फ्लॉप हो गए थे. जिसके कारण शाहरुख़ की कई इच्छाएं उनके पिता पूरी नहीं कर पाते थे. अपने पिता को एक के बाद एक बिजनेस में फेल होते देख शाहरुख़ खान ने फैसला कर लिया था कि वो अपने बच्चों को कभी किसी चीज़ की कमी नहीं होने देंगे. इसीलिए शाहरुख़ आज भी अपने बच्चो की सारी डिमांड पूरी करते हैं.

कहा जाता हैं कि शाहरुख की पहली कमाई 50 रुपये की थी. उन्होंने 50 रुपये की अपनी पहली कमाई दिल्ली में आयोजित पंकज उदास के एक कंसर्ट में काम कर कमाई थी और जब उन्होंने बतौर एक्टर फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ को साइन किया था तो उन्होंने यह पूरी फिल्म सिर्फ 25 हजार रुपये के लिए की थी. यहां तक कि यह भी कहा जाता है कि इस फिल्म की रिलीज के पहले दिन शाहरुख ने मुंबई के एक सिनेमाघर में इसकी टिकटें भी बेची थीं. मगर ‘दीवाना’ के रिलीज होते ही उनकी दुनिया बदल गई और फिर उन्होंने पूरी दुनिया को ही दिवाना बना दिया.

हालांकि आज शाहरुख की गिनती अरबपति लोगों में होती है. पिछले साल शाहरुख की कुल संपत्ति के दम पर उन्हें दुनिया का दूसरा सबसे अमीर एक्टर घोषित किया गया.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें