नई दिल्ली – बॉलिवुड निर्माता-निर्देशक करन जौहर ने जयपुर साहित्य महोत्सव में भारत में अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर बयान दिया है। इस बयान पर विवाद खड़ा हो सकता है। करन जौहर ने कहा कि हम एक ऐसे मुल्क में रह रहे हैं जहां अपनी निजी जिंदगी पर भी बोलना काफी कठिन है।

करन जौहर जयपुर साहित्य महोत्सव में उनपर आ रही किताब An Unsuitable Boy पर हो रही चर्चा के दौरान बोल रहे थे। करन जौहर ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सबसे बड़ा मजाक बन गई है। इसी तरह दूसरा सबसे बड़ा मजाक लोकतंत्र बन गया है। करन जौहर ने सवाल उठाया कि हम लोकतांत्रिक कैसे हुए।

और पढ़े -   रामनाथ कोविंद जीते जरुर, लेकिन प्रणब मुखर्जी का भी जीत रिकॉर्ड भी नहीं तोड़ पाए

उन्होंने कहा कि मैं एक फिल्म मेकर हूं लेकिन मैं हर स्तर पर बंधा हुआ महसूस करता हूं। जहां भी मैं जाता हूं डरा हुआ महसूस करता हूं। अगर मैं यहां (जयपुर) कुछ बोल रहा हूं तो मुझे इस बात का डर है कि जब तक मैं घर लौटूं पता नहीं कौन मुझ पर केस कर दे।

Everywhere I Go I Am Scared Says Karan Johar

करन जौहर से पहले ऐक्टर आमिर खान भी इस मसले पर बोल कर विवादों में पड़ चुके हैं। इसी तरह शाहरुख और बॉलिवुड इंडस्ट्री के कुछ और लोगों ने भी देश के माहौल पर सवाल खड़े किए थे। करन जौहर के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता मुख्तार अब्बासी नकवी ने इसे खारिज किया है।

और पढ़े -   प्रशांत भूषण ने वेंकैया नायडू के भूमि घोटाले की खबर की ट्वीट , हुए ट्रोल

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि करन जौहर का यह बयान प्रायोजित प्रॉपेगैंडा से प्रेरित है।