padma

संजयलीला भंसाली निर्देशित फिल्म् पद्मावती को लेकर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने बीजेपी की मांग को खारिज करते हुए पद्मावती पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.

दरअसल, बीजेपी ने फिल्म को गुजरात चुनाव के बाद रिलीज करने या फिर इस पर बैन लगाने की मांग की थी. ध्यान रहे गुजरात में 9 एवं 14 दिसम्बर को वोटिंग होना है जबकि 1 दिसम्बर को फिल्म पद्मावती रिलीज हो रही है.

गुजरात के प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष आईके जडेजा ने इस सबंध में कहा था कि गुजरात के 15-16 जिलों के राजपूत समाज ने पार्टी से इस फिल्म को बैन कराए जाने की मांग की थी. उन्होंने दावा किया कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है, जिससे राजपूत समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

उनका कहना है कि इतिहास के हिसाब से रानी पद्मावती कभी अलाउद्दीन खिलजी से मिली ही नहीं थीं. ऐसे में इतिहास और रानी पद्मावती के चरित्र के साथ छेड़छाड़ की गई है. जडेजा ने कहा, गुजरात चुनाव के दौरान फिल्म की वजह से किसी तरह की हिंसा न फैले, इसके लिए चुनिंदा राजपूत प्रतिनिधियों को फिल्म का कंटेंट दिखाना चाहिए.

फिल्म में पद्मावती का रोल दीपिका पादुकोण कर रही हैं. जबकि अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में रणवीर सिंह हैं. हीं, शाहीद कपूर महारावल रतन सिंह के किरदार में हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE