BCCI ने मंगलवार रात टीम इंडिया के मुख्य कोच का एेलान कर दिया। रवि शास्त्री को 2019 विश्व कप तक यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। विदेशी दौरों के लिए बैटिंग कंस्लटेंट राहुल द्रविड़ को बनाया गया है जबकि बॉलिंग की कमान जहीर खान को सौंपी गई है।

विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच हुए विवाद के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच की जगह खाली थी ये तो सभी को पता था लेकिन टीम इंडिया के पास पिछले एक साल से कोई भी बॉलिंग कोच नहीं था, ये बहुत ही कम लोगों को पता है। 2016 में जब अनिल कुंबले को हेडकोच की हाई प्रोफाइल जॉब के लिए चुना गया तो उस वक्त बॉलिंग कोच नहीं चुना गया था।

और पढ़े -   बाढ़ से हालात हुए बदतर, मनोज बाजपेयी ने नीतीश कुमार से मदद मांगी

टेस्ट और वनडे में भारत के चौथे सबसे कामयाब गेंदबाज जहीर खान को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाया गया है। वो जहीर खान जो पिछले 15 सालों में देश के सबसे बड़े मैच विनर गेंदबाज साबित हुए हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने के बाद जहीर IPL में सक्रिय रहे हैं। वे दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजी कोच हैं।

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर और 2011 विश्व कप की जीत में जहीर के साथी रहे हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘मैं अपने भाई जहीर खान के लिए बहुत खुश हूं, जिन्हें भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं भाई।

और पढ़े -   रेणुका शहाणे का तारिक फतेह को जवाब: नफरत की जुबान बोलने वाले क्या जाने उर्दू की मिठास

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE