kohram flop actors list

फिल्म स्टार के घर जन्म लेने से कोई स्टार नही बन जाता, एक बेहतरीन कलाकार बनने के लिए ज़रूरत होती है लगन की, मेहनत की जो शायद सबके बस की बात नही होती और वैसे तो जनता ही सल्तनत है .. कब किसे चाहे अर्श पर बैठा दे और कब किसी अर्श से फर्श पर ला मारे, सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ का हश्र सबको याद होगा, आज हम ऐसे ही कलाकारों की बात करेंगे जिनका ताल्लुक फ़िल्मी घराने से होने के बावजूद अपनी खुद की पहचान ना बना पाए हालाँकि मौके उन लोगो को इतने मिले की अगर एनएसडी के कलाकार को मिल जाये तो फ़िल्मी दुनिया से बेकार कलाकारों का अस्तित्व ही खत्म हो जाये

amitabh-abhishek-bachchan

अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन ने जब बॉलीवुड में दस्तक दी तो दर्शकों को लगा कि वह अपने पिता अभिताभ बच्चन जैसी बेजोड़ अदाकारी करेंगे. लेकिन जल्द ही यह भ्रम टूट गया. एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप होती गई. 50 से ज्यादा फिल्में करने वाले अभिषेक ‘युवा’ और ‘गुरु’ में ही असर दिखा पाए.

twinkle-khanna-hot5384005-465x301ट्विंकल खन्ना

मेगास्टार राजेश खन्ना व सुपर स्टार डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना 1995 में ‘बरसात’ फिल्म से बॉलीवुड में आईं. कई फिल्में करने के बाद भी वे दर्शकों के दिल में जगह नहीं बना सकीं. हालांकि अब एक लेखिका और कॉलमनिस्ट के तौर पर उन्हें खूब सराहा जाता है.

esha-deol-103

ईशा द्योल

धमेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा द्योल भी फिल्म इंड्रस्टी में दाखिल तो हुईं लेकिन अपने अभिनय से दर्शकों को लुभा नहीं सकीं. 2002 में ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली ईशा अब डांस नंबरों तक सीमित हो रही हैं

Z11_tusshar_kapoorतुषार कपूर

पूर्व सुपरस्टार जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर के लिए भी बॉलीवुड का सफर हिचकोले भरा रहा. 2001 में “मुझे कुछ कहना है” से बॉलीवुड में दाखिल हुए तुषार अब ज्यादातर साइड रोल करते हैं. उनका निभाया गूंगे व्यक्ति का किरदार ही सबसे यादगार रहा है.

0,,17323570_303,00

उदय चोपड़ा

दिग्गज फिल्म निर्माता यश चोपड़ा के बेटे और मशहूर डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के भाई उदय चोपड़ा हंसते हुए अदाकारी में दाखिल हुए और खामोशी से गायब भी हो गए. 2013 में वो आखिर बार ‘धूम 3’ फिल्म में दिखे, वो भी एक हल्के फुल्के किरदार में.

0,,18431029_303,00फरदीन खान

स्टाइल के लिए मशहूर अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान भी हवा के ताजे झोंके की तरह बॉलीवुड में दाखिल हुए. 1998 में उन्हें पहली फिल्म “प्रेम अगन” के लिए फिल्म फेयर भी दे दिया गया. लेकिन इसके बाद फरदीन के अभिनय की सीमा सामने आने लगी. अब वह कभी कभार सपोर्टिंग एक्टर के रूप में दिखते हैं.

0,,16043823_303,00
जायद खान

फरदीन के चचेरे भाई और संजय खान के बेटे जायद खान भी धमाकेदार एंट्री के बावजूद दर्शकों के सामने फीके पड़ गए. 2009 के बाद उन्हें सिर्फ छह फिल्में मिलीं. इनमें से भी ज्यादातर फिल्मों में उन्हें साइड रोल ही मिला.

167680-harman-baweja-503हरमन बावेजा

पिता हैरी बावेजा फिल्म डायरेक्टर, मां पम्मी बावेजा प्रोड्यूसर, इतने जबरदस्त कनेक्शन के बावजूद जनता जनार्दन ने हरमन बावेजा को बॉक्स ऑफिस से बाहर का रास्ता दिखा दिया. 2008 से 2014 तक उनकी छह फिल्में आईं और चली गईं.

tanishaतनिषा मुखर्जी

अपने जमाने की दिग्गज अदाकारा रही तनुजा की बेटी तनिषा मुखर्जी ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई. तनिषा को लगा कि अपनी बड़ी बहन काजोल की तरह वो भी रुपहले पर्दे पर छाएंगी, लेकिन ऐसा हो न सका. फिल्मों में तो नहीं लेकिन टीवी रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ में जरूर वे लोगों को याद रहेंगी.

sanajuuसंजय कपूर

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर और सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर के भाई संजय कपूर ने भी 1995 में हिन्दी सिनेमा जगत में कदम रखा. उन्होंने कई फिल्में भी कीं, लेकिन अपनी अदाकारी के जरिए वो टिकट खरीदने वाले दर्शकों को मोह नहीं पाए.

inanexclusiveinterviewarjunkapoortellsushowmuchhelovesgettingpedicuresasmuchasheloveshisstubble1_1434632550अर्जुन कपूर

बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर भी धीरे धीरे इस राह पर आते दिख रहे हैं. 2012 में इश्कजादे से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले अर्जुन कपूर ना तो दर्शकों को रिझा पा रहे हैं, ना फिल्म समीक्षकों को. आलोचक कहते हैं कि वे किरदार में घुसने के बजाए किरदार को अर्जुन कपूर में घुसा देते हैं.

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें