twin

बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने खुद को नारीवादी बताते हुए कहा कि  उन्हें नारीवादी होने पर गर्व है और इसका गलत मतलब निकालने वाले लोग ‘मूर्ख’ हैं. ये बात उन्होंने खुद की किताब ‘द लेजंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ के विमोचन के मौके पर कही.

दरअसल फिल्म निर्माता करण जौहर ने सवाल किया था कि  क्या उनकी किताब नारीवादी प्रकृति की है? जिस पर उन्होंने कहा, जिन्होंने यह किताब पढ़ी है, वह नारीवादी होने के सवाल पर मेरी हिचकिचाहट के बारे में समझ सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि नारीवादी होने का मतलब सभी के लिए समानता से है और जो लोग ऐसा नहीं मानते, या महिलावादी होने पर भरोसा नहीं करते है, वे मूर्ख हैं.

उन्होंने आगे कहा, ‘दुनियाभर की महिलाएं अपनी जगह पाने के लिए बड़ी मेहनत कर रही हैं, जो वैसे भी उनकी होनी ही चाहिए, लेकिन पुरुषों ने उन्हें एक पिंजड़े में कैद कर दिया है और वह बाहर आने का प्रयास भी नहीं कर रही हैं.

इस मौके पर शबाना आजमी ने ट्विंकल की तारीफ़ करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि ट्विंकल बहुत ही खास लेखिका हैं. उनकी सबसे खास बात यह है कि जिन विषयों को वर्जित समझा जाता है, वह उन्हें हास्यपूर्ण तरीके से लिखती हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें