मुंबई | बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर को मोदी सरकार एक नयी जिम्मेदारी दी है. उन्हें भारतीय फिल्म एंड टीवी इंस्टिट्यूट (FTII) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है. वह गजेन्द्र चौहान की जगह लेंगे. अनुपम खेर के चेयरमैन नियुक्त होने के बाद बॉलीवुड जगत से उन्हें शुभकामनाये देने वालो का ताँता लग गया. इसके अलावा अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने भी इस फैसले पर ख़ुशी जताई.

पिछले साल FTII के चेयरमैन पद पर अभिनेता गजेन्द्र चौहान की नियुक्ति की गयी थी. जो काफी विवादों में रही थी. FTII के छात्रों ने गजेन्द्र चौहान के पद सँभालने से पहले ही विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. उस समय इस नियुक्ति ने राजनितिक रंग भी लिया जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंचे. उस समय उन्होंने इस मामले में राष्ट्रपति से भी हस्तक्षेप करने की मांग की थी.

लेकिन सरकार अपने फैसले से पीछे नही हटी. इसलिए नियुक्ति के करीब छह महीने बाद गजेन्द्र चौहान ने कामकाज संभाला. लेकिन शायद इस बार इस तरह का कोई विवाद न हो. हालाँकि अनुपम खेर को भी बीजेपी की विचारधारा की तरफ झुकाव वाला व्यक्ति माना जाता है. उनकी पत्नी खुद बीजेपी के टिकेट पर चंडीगढ़ से सांसद चुनी गयी है. लेकिन फिर भी अनुपम खेर की अभिनय प्रतिभा को कोई नकार नही सकता.

अनुपम की नियुक्ति के बाद उनकी पत्नी किरण खेर ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा की मुझे उन पर गर्व है. वह बहुत अच्छे से इस भूमिका को निभायेंगे. उधर निर्देशक मधुर भंडारकर ने ट्वीट कर अनुपम को बधाई दी. उन्होंने लिखा,’ वह स्टूडेंट्स को बहुत कुछ सिखाएंगे और संस्थान को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं. उनकी विश्वसनियता बहुत अधिक है. लोगों को यह नहीं देखना चाहिए कि कोई किस पार्टी की तरफ झुकाव रहता है लोगों को उसका काम देखना चाहिए.’


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE