बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को आज राजधानी में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजेंगे. ऐसे में उन्होंने अपनी इस खुशी को जाहिर करने के लिए अवॉर्ड समारोह से पहले फेसबुक लाइव के जरिए वीडियो शेयर किया. जिसे उन्होंने #DirectDilSe के नाम से शेयर किया.

इस वीडियो में उन्होंने बताया कि हाल ही में एक खबर ने उनको बुरी तरह हिलाकर रख दिया था. उन्होंने पढ़ा था कि IIT के एक स्टूडेंट ने पढ़ाई के दबाव में आकर खुदकुशी कर ली. इसी के साथ अक्षय कुमार ने अपने पुराने दिनों को भी याद किया. अपना वक्त याद करते हुए अक्षय ने शेयर किया कि एग्जाम में उनके नंबर भी कम आए थे और वह फेल हो गए थे.

तब उनके पिता ने उनसे पूछा था कि वह करना क्या चाहते हैं? इस पर अक्षय ने बताया कि उनकी रुचि स्पोर्ट्स में हैं तो उनके पापा ने उनसे कहा कि वह खेलें लेकिन साथ ही थोड़ा ध्यान पढ़ाई पर भी जरूर दें. अक्षय ने आगे कहा कि करीब 8 लाख लोग दुनिया भर में आत्महत्या कर लेते हैं और इनमें से करीब डेढ़ लाख मामले सिर्फ भारत में हैं. इसकी बड़ी वजह है पढ़ाई और रिश्तों के टूटने का स्ट्रेस.

अक्षय ने वीडियो में सवाल भी उठाया. उन्होंने पुछा कि क्या जान मार्क्स शीट से सस्ती है और क्यों ऐसा कदम उठाने वाले कभी अपने मां-बाप के बारे में नहीं सोचते. उन्होंने कहा, अगर मरना है तो सरहद पर चले जाओ. अक्षय ने बोला कि जैसे हर ताले की चाबी होती है, उसी तरह हर समस्या का उपाय है. खुदकुशी करने से कोई समस्या नहीं सुलझती.

Direct Dil Se : Problems And Solutions

‪Like there's no lock made without a key, no problem comes without solutions. Watch and do think…sharing with you'll some thoughts, #DirectDilSe‬जैसे हर ताले की चाबी होती है, उसी तरह हर समस्या का उपाय है lदेखिये और ज़रूर सोचिये, शेयर कर रहा हूँ मेरे कुछ ख्याल… डायरेक्ट दिल से l

Posted by Akshay Kumar on Tuesday, 2 May 2017


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE