मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट यानी आमिर खान और निर्माता निर्देशक नितेश तिवारी की फिल्म ‘दंगल’ ने भारत में तो कमाई का अंबार लगा ही दिया था और अब इस फिल्‍म ने चीन में भी धूम मचा रखी है. चीन के फिल्म इतिहास में एक अरब युआन कमाने वाली यह 33वीं फिल्म बन गई. भारतीय करंसी में यह राशि लगभग 1,000 करोड़ रुपये है.

चीन में लोकप्रिय टिकट वेबसाइट माओयान जो देश के ज्यादातर थियेटरों से जुड़ी हुई है, उसके मुताबिक ‘दंगल’ की कुल कमाई एक अरब युआन से भी ज्यादा हो गई है और इसके साथ ही यह चीन के सिनेमाई इतिहास के महज 32 फिल्मों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गई है.

चीन में भारतीय फिल्मों का प्रचार करने वाली चीन की कंपनी स्ट्रैटजिक अलायंस में साझेदार प्रसाद शेट्टी ने कहा, ‘किसी भी भारतीय फिल्म के लिए यह सफलता अभूतपूर्व है.’ ‘दंगल’ पांच मई को रिलीज होने के बाद से बड़ी हिट थी और लगभग एक पखवाड़े तक शीर्ष पर बने रहने के बाद कल यह दूसरे स्थान पर पहुंच गई थी.

इस बारें में आमिर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘चीन में फिल्म के कारोबार ने हमें वास्तव में चौंका दिया. हमें उम्मीद थी कि चीन में फिल्म पसंद की जायेगी लेकिन हमने कभी इस (सफलता) का सपना नहीं देखा था. मैं हमेशा मानता हूं कि जब रचनात्मक प्रयास की बात होती है तब भाषा कोई अवरोध नहीं है और चीन में इसकी सफलता ने यह साबित कर दिया है.’


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE