मुंबई,29 जनवरी को रिलीज हो रही आर माधवन की लंबे समय से अटकी फिल्म साला खडूस की दिल्ली में खास स्क्रीनिंग रखी गई। इस मौके पर माधवन, फिल्म की हीरोइन रितिका, निर्माता राजकुमार हिरानी के साथ खास दोस्त आमिर खान भी पहुंचे।

sala-khadoos-56a9b0070c9fc_exlst

इस दौरान चारों ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए। आमिर इस फिल्म का हिस्सा नहीं है लेकिन खास तौर पर यह फिल्म अपने दोस्त माधवन और राजू हिरानी के लिए देखने आए थे। ऐसे में माधवन आमिर की उपस्थिति से काफी नर्वस महसूस कर रहे थे।

उनसे पूछा गया कि आमिर फिल्म देखने जा रहे हैं तो उन्हें किस तरह की प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है। मादवन बोले,”आमिर सही बेझिझक राए देंगे। उन्हें फिल्म जैसी भी लगेगा, वे दिल से बताएगा। माधवन का कहना था कि आमिर देखने जा रहे हैं इसलिए उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि वो कोई फाइनल एग्जैम देने जा रहे हैं।”

3 साल की रीसर्च के बाद बनी इस फिल्म के लिए माधवन को पहले कोई निर्माता नहीं मिल रहा था और काफी बाद में राजू हिरानी ने उनका साथ दिया।

फिल्म में कमी होने की बात पर माधवन ने हामी भरी। उनका कहना था कि फिल्म की वो बात जो दूसरे नहीं समझ पाए वो राजू समझ गए। वहीं, राजू हिरानी ने फिल्म में क्या खास पाया के सवाल पर यह जवाब दिया कि जब माधवन ने 20 मिनट में उन्हें स्टोरी सुनाई तो काफी अच्छी लगी, इसीलिए वे इसमें पैसा लगाने के लिए तैयार हुए।

साला खडूस बॉक्सिग पर आधारित है। इसी पर फिल्म की हीरोइन रितिका ने हाल ही में बयान दिया था कि असल में भी बॉस्किंग इंडस्ट्री में काफी शोषण होता है और यहां भी कोच कुछ लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए शारीरिक फायदा उठाते हैं। पहली फिल्म के रिलीज होने से पहले ही इतना बोल्ड बयान देना क्या रितिका पर भारी पड़ सकता है के सवाल पर रितिका ने बेबाक राए रखी।

वो बोली कि बॉक्सिंग में शोषण को लेकर दिए बयान पर रितिका बोलीं कि उन्हें नहीं लगता उन्होंने कुछ गलत बोला है। फिल्म देख चुके बॉक्सर्स भी मानते हैं कि इस इंडस्ट्री में भी काफी गलत चीजें होती हैं। गौरतलब है कि रितिक असल में भी बॉक्सर ही हैं।

हाल ही में खबरें ये भी आई थीं कि राजू हिरानी जल्द ही 3 ईडियट्स का सीक्वेल बना सकते हैं। ऐसे में आमिर, माधवन और राजू के एक साथ होने को क्या इस बात का इशारा माना जाए? इस पर आमिर यह कह कर बच निकले कि फिलहाल राजू ने उन्हें हिंट दिया तो उन्होंने मीडिया को दे दिया। असल में ये तभी होगा जब वो स्क्रिप्ट लेकर आएंगे, उम्मीद है ऐसा जल्द हो।

आमिर ने अपनी आने वाली फिल्म दंगल पर भी बात की जिसमें वो एक पहलवान का रोल निभा रहे हैं। वो पहले ही फिल्म के लिए काफी वजन बढ़ा चुके हैं और अब उन्हें बचपन का रोल दिखाने के लिए उन्हें फिर वजन घटाना है।

ऐसे में क्या बार-बार बजन घटाना-बढ़ाना परेशानी की बात नहीं होती? इस आमिर का जवाब था कि कलाकारों का शरीर उनका यंत्र होता है। रोल के हिसाब से इसे बदलना पड़ता है। ये मुश्किल होता है लेकिन करना पड़ता है। आमिर से सनी लियोनी के साथ काम करने पर भी सवाल पूछा गया और उनका जवाब बहुत दिलचस्प था।

आमिर ने हाल ही में सनी लियोनी से एक इंटरव्यू में पूछे गए सवाल पर प्रतिक्रिया जताते हुए बोला था कि उन्हें सनी के साथ काम कर के बहुत अच्छा लगेगा।

दरअसल उस इंटरव्यू में सनी से पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है आमिर खान जैसा सितारा उनके बीते कल को देखते हुए उनके साथ काम करना चाहेग।

इस इंटरव्यू की काफी आलोचना भी हुई थी लेकिन आमिर के बयान ने काफी हलचल मचा दी थी। इसी पर आमिर से सवाल हुआ कि वे कब सनी के साथ फिल्म में नजर आएंगे तो उन्होंने बात यह कह कर टाल दी कि जैसे ही कोई अच्छी कहानी मिलेगी, वे साथ काम करेंगे।

साभार अमर उजाला

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें