लॉस एंजिलिस: वर्ष 1997 की सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘टाइटैनिक’ के आखिरी पलों में हुई नायक ‘जैक डॉसन’ (Jack Dawson) की मौत पर प्रशंसक पिछले 19 साल से लगातार सवाल खड़े करते आ रहे हैं, लेकिन अब इस रोमांटिक क्लासिक का दर्जा हासिल कर चुकी फिल्म की नायिका ‘रोज़’ (Rose), यानी केट विंस्लेट (Kate Winslet) ने भी कहा है कि उसके चरित्र को अपने प्रेमी की जान बचा लेनी चाहिए थी।

वर्ष 1912 के दुःखद हादसे की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘टाइटैनिक’ में ‘जैक-रोज़’ की जोड़ी के रूप में काम करने के बाद लियोनार्डो डिकैप्रियो (Leonardo DiCaprio) और केट रातोंरात सुपरस्टार बन गए थे, और आज भी सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले ‘स्क्रीन कपल’ के रूप में उनकी चर्चा होती है। फिल्म के क्लाईमैक्स में जब जहाज डूब रहा था, जैक और रोज़ को लकड़ी के एक दरवाज़े का टुकड़ा मिलता है। जैक की मदद से रोज़ उस पर चढ़ जाती है, लेकिन जब जैक उस पर चढ़ने की कोशिश करता है, तो दरवाज़ा डूबने लगता है। उसके बाद जैक तय करता है कि वह पानी में ही रहकर रोज़ की ज़िन्दगी बचाएगा, और आखिरकार जम जाने की वजह से उसकी मौत हो जाती है।

फिल्म के इस अंत से प्रशंसक शुरू से ही नाखुश रहे, और लगभग 19 साल से भी ज़्यादा वक्त से वह एक थ्योरी पेश करते आ रहे हैं, जिसके मुताबिक दरवाज़े के डूबे बिना भी दोनों उसका इस्तेमाल ज़िन्दा रहने के लिए कर सकते थे। ‘एंटरटेनमेंट वीकली’ के अनुसार, जब टीवी प्रस्तोता जिमी किमेल (Jimmy Kimmel) ने केट विंस्लेट से इस थ्योरी के बारे में उनकी राय पूछी, तो उन्होंने कहा, “मैं सहमत हूं… मेरा मानना है कि वह (जैक) भी दरवाज़े के उस टुकड़े पर फिट हो सकता था…”

गौरतलब है कि दोनों की जोड़ी को इतना ज़्यादा पसंद किया जाता है कि 19 साल से वे जब भी कहीं एक साथ दिखाई देते हैं, फैन दीवानों की तरह उनके पास पहुंचने की कोशिश करते हैं। पिछले शनिवार को ही लियोनार्डो और केट को SAG अवार्ड समारोह में एक-दूसरे के गले लगते देखा गया था, और इसे लेकर तुरंत ही सैकड़ों चुटकुले तैयार हो गए।

‘टाइटैनिक’ के बाद वर्ष 2008 में घरेलू ड्रामा फिल्म ‘रिवॉल्यूशनरी रोड’ (Revolutionary Road) में लियोनार्डो के साथ काम कर चुकीं केट विंस्लेट ने जिमी किमेल के शो के दौरान कहा, “लोग हमेशा मुझे और लियो को एक साथ देखकर बहुत उत्साहित हो जाते हैं… जो सोचा जाए, तो बेहद खूबसूरत एहसास है… है न…? 20 साल हो गए हैं… लोगों को आज भी हमें साथ देखकर अच्छा लगता है… यह दिल को बेहद अच्छा लगता है… हम इसे लेकर हंसते हैं… हम कल रात भी इसे लेकर हंस रहे थे… मैं सोच रही था, हे भगवान, क्या आप यकीन कर सकते हैं कि लोग आज भी जैक और रोज़ के प्रति इतना ज़्यादा मोहित हैं…”


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें