मुंबई,प्रीति जिंटा की पहचान बॉलीवुड की एक ऐसी चुलबुली हीरोइन की है। जिनके गालों पर पड़ते डिंपलों ने दर्शकों के दिलो पर कई सालों तक राज किया। लेकिन बुरा वक्त जो ना करा दे, वो कम है। प्रीति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

preity-zinta-a-versatile-actress-510a9e0d89037_g

1998 में प्रीति जिंटा ने अपना करियर शुरू किया। शाहरुख के साथ ‘दिल से’ और बॉबी देओल के साथ ‘सोल्जर’ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया। प्रीति की करियर की गाड़ी चल निकली। बहुत से दर्शक तो उनके गालों के डिंपल देखने ही सिनेमाघरों तक चले जाते थे।

 

ये वो दौर था, जब बॉलीवुड पर सालों से राज कर रहीं माधुरी, जूही चावला, रवीना टंडन जैसी हीरोइनों का करियर उतार पर था। ऐसे में बॉलीवुड को प्रीति के रूप एक नई खूबसूरत हीरोइन मिल गई। आमतौर पर हीरोइनों की आपस में मनमुटाव और लड़ाइयों की ही खबरें आती हैं, लेकिन प्रीति ने इसको भी बदल के दिखाया।

 

प्रीति के साथ-साथ करियर की ऊंचाई चढ़ने वाली रानी मुखर्जी से उनकी पक्की दोस्ती रही। दोनों अक्सर साथ-साथ पार्टियों में देखी जाती रही हैं।

 

कल हो ना हो, दिल चाहता है, क्या कहना, कोई मिल गया जैसी शानदार फिल्में देने वाली प्रीति का करियर 2006 के बाद ढलने लगा। प्रीति भी शायद अपने करियर का रुख भांप गईं, उन्होंने एक नई चीज में हाथ आजमाया।

 

भारत में इंडियन प्रीमियन लीग शुरू हुई। प्रीति भी अपनी क्रिकेट टीम (किंग्स इलेवन पंजाब) के साथ इसमें कूद गईं। उनकी टीम को इसमें ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं हुई। हां, उनका नाम युवराज सिंह, ब्रेट ली और डेविड मिलर और कई क्रिकटरों के साथ जुड़ा। आखिर प्रीति 2013 में फिर फिल्मों में लौटीं।

 

प्रीति ने खुद पैसा लगाकर 2013 में फिल्म बनाई ‘इश्क इन पेरिस’ फिल्म को प्रीति ने प्रोड्यूस करने के साथ खुद ही लिखा भी और एक्टिंग भी की। लेकिन फिल्म उनके लिए डराने वाले सपने की तरह साबित हुई। ना तो फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी मिली ना ही समीक्षकों ने उसको भाव दिया।

 

पिछले कुछ सालों में प्रीति को लेकर कोई खबर अगर आई, तो वो उनकी शादी को लेकर ही आई। लेकिन हर बार प्रीति ने साफ कर दिया कि वो अभी शादी नहीं करने वालीं। आखिर निर्माताओं से भाव ना मिलने के बाद प्रीति ने खुद ही बड़ा फैसला लिया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक प्रीति इन दिनों शिकागो में हैं।

 

प्रीति लगातार स्क्रिप्ट सुन रही हैं। वो चाहती हैं कि अच्छी पटकथा उनको मिल जाए तो वो उस पर फिल्म बनाएं। लेकिन फिल्म में उनको खुद ही पैसा लगाना पड़ रहा है। साफ है कि कोई निर्माता उनको इस काबिल नहीं समझ रहा कि उनके चेहरे पर पैसा लगाया जा सके।

 

40 साल की हो चुकी प्रीति जिंटा की फिल्म पर भले ही आज कोई पैसा लगाने को तैयार ना हो। लेकिन प्रीति अभी अपने को चुका हुआ मानने को तैयार नहीं हैं। अब वो खुद को कितना साबित कर पाती हैं, ये तो फिल्म के आने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन कभी एक साल कई-कई फिल्में करने वाली प्रीति के लिए ये दिल तोड़ने वाला वक्त जरूर है।

 

साभार अमर उजाला 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें