dharmendra-hemamalini

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी 1980 में हुई थी। उस वक्‍त दोनों एक्‍टर थे, लेकिन बाद में धर्मेंद्र ने चुनाव लड़ा और 2014 लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी मथुरा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ीं और सांसद बनीं। आपको बता दें कि धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन करना पड़ा था, जिसके बाद उन्‍होंने अपना नाम दिलावर खान रख लिया था। हालांकि, अपने फैंस और दुनिया के लिए वह आज भी धर्मेंद्र ही हैं।

arvind-kejriwal1

भारतीय राजस्व सेवा की परीक्षा पास करने के बाद अरविंद केजरीवाल और सुनीता नागपुर स्थित राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में पहली बार मिले थे। नवंबर 1994 में आईआरएस प्रशिक्षण के दौरान दोनों ने शादी कर ली। 1995 में प्रशिक्षण पूरा करने के बाद दोनों दिल्ली चले गए और वहीं बस गए। शादी के एक साल बाद केजरीवाल की बेटी हर्षिता का जन्‍म हुआ और 2001 में उनके घर में बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम पुलकित है।

arvind-kejriwal1

अखिलेश यादव और डिंपल की शादी 24 नवंबर 1999 में हुई थी। 1973 में जन्‍मे अखिलेश जब डिंपल से पहली बार मिले थे तब वह 25 साल के थे और डिंपल 21 वर्ष की थीं। उस वक्‍त डिंपल लखनऊ यूनिवर्सिटी में कॉमर्स की पढ़ाई कर रही थीं, जबकि अखिलेश ऑस्‍ट्रेलिया से मास्‍टर्स करके लौटे थे।

amritadigvijaya759

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और पत्रकार अमृता राय ने सितंबर 2015 में शादी की थी। अमृता ने खुद फेसबुक पर इस संबंध में जानकारी दी थी। इन दोनों की शादी कुछ निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के डेढ़ साल बाद हुई। हालांकि, वे एक-दूसरे को काफी पहले से जानते थे।

shatrughan-poonam759

बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्‍हा और पूनम की मुलाकात एक सफर के दौरान ट्रेन में हुई थी। इसके बाद काम के सिलसिले में वे कई बार मिले और अंततः 1980 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद पूनम ने परिवार की जिम्मेदारी संभालने के लिए करियर छोड़ दिया। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने अपनी किताब ‘Anything but Khamosh’ में उस पूरे वाकये के बारे में बताया है, जब पहली बार उनकी मुलाकात पूनम से हुई थी।

mukhtar-abbas-naqvi-and-his-wife-seema

बीजेपी लीडर मुख्तार अब्बास नकवी ने सीमा के साथ 3 जून 1983 में शादी की थी। दोनों की लव स्टोरी कॉलेज के दिनों में शुरू हुई थी। नकवी और सीमा की लव स्टोरी 1982 में शुरू हुई थी। सीमा की मां इस रिश्‍ते के खिलाफ थीं और लेकिन फिर भी दोनों ने मिलकर सभी को मना लिया।

priyanka-gandhi-robert-vadra

प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की शादी 1997 में हुई थी। इनके दो बच्‍चे हैं बेटा रैहान और बेटी मिराय। इन दोनों ने कई साल चले अफेयर के बाद शादी की थी। दोनों की शादी 10 जनपथ पर एक सादा समारोह में हुई थी।

sachin-pilot

कांग्रेस के दिवंगत नेता राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट की शादी जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व सीएम उमर अब्‍दुल्‍ला की बहन सारा से हुई है। इन दोनों की पहली मुलाकात विदेश में पढ़ाई के दौरान हुई थी। उमर अब्दुल्ला का परिवार सचिन और सारा की शादी के खिलाफ था, लेकिन बाद में सब माने गए। दोनों ने जनवरी 2004 में शादी की।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें