चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार में स्थित मेवाड़ यूनिवर्सिटी में देर शाम गौमांस पकने की अफवाह के चलते बवाल हो गया. इस अफवाह के फैलते ही कैंपस के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई.

मेवाड़ यूनिवर्सिटी में गौमांस पकने की अफवाह पर बवाल, गुस्साई भीड़ ने किया पथराव

यूनिवर्सिटी के बाहर भीड़ जमा होने की सूचना मिलते ही एडीएम प्रशासन सुरेश चंद्र, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुष्यंत राजन, डिप्टी एसपी दलपतसिंह भाटी, चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता को मौके भेजा गया.

 

यूनीवर्सिटी कैंपस में ही कुछ छात्रों ने मांस पकाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दे दिया. इधर, यूनिवर्सिटी में मांस पकने की सूचना मिलते ही भारी भीड़ जमा हो गई. गुस्साई भीड़ ने यूनिवर्सिटी के बाहर एक गुमटी में भी आग लगा दी. फिर भीड़ ने यूनिवर्सिटी कैम्पस मे पथराव भी शुरू कर दिया.

पुलिस ने भीड़ को तितर-वितर करने को लेकर हल्का बल प्रयोग भी किया. इसी दौरान यूनिवर्सिटी कैम्पस मे फोटोग्राफी कर रहे पत्रकारों के साथ भी कश्मीरी छात्रों ने मारपीट कर दी.

जिला कलेक्टर वेद प्रकाश और जिला पुलिस अधीक्षक प्रसन्न खमेसरा ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए.

पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस से मांस को जब्त कर पूछताछ के लिए चार छात्रों को हिरासत में भी लिया है. पुलिस हिरासत मे लिए गए छात्रों से पूछताछ कर रही है. (pradesh18)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें