हैदराबाद रोहित वेमुला खुदकुशी मामले के बाद हैदराबाद यूनिवर्सिटी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर अप्पा राव के दोबारा ऑफिस जॉइन करने पर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन और तोड़-फोड़ की। प्रदर्शनकारी छात्रों ने वीसी ऑफिस का घेराव किया और जोरदार नारेबाजी की।

 

एबीवीपी के सदस्य अप्पा राव को हंगामे से बचाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि पहले छात्रों ने कहा था कि वह शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे लेकिन जल्दी ही यह हंगामे में बदल गया। हालात बेकाबू होते देख पैरा मिलिटरी फोर्स बुला ली गई है और अप्पा राव को सुरक्षित स्थान पर ले जाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, विरोध कर रहे छात्र चाहते हैं कि वीसी अप्पाराव को तुरंत अरेस्ट किया जाए।

मौके पर मौजूद एक पुलिसकर्मी से जब हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के रिपोर्टर ने पूछा कि क्या रिजर्व पुलिस फोर्स बुलाई गई है तो उन्होंने कहा,’आप समझ नहीं रहे हैं कि क्या हो रहा है, यह रिजर्व पुलिस फोर्स नहीं बल्कि रेग्युलर पुलिस है।’ विरोध प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने कहा कि अप्पा राव के खिलाफ केस है, वह ऐसे ऑफिस जॉइन नहीं कर सकते। वाइस चांसलर अप्पा राव वेमुला खुदकुशी मामले के बाद 24 जनवरी से छुट्टी पर चले गए थे। उन्होंने मंगलवार सुबह दोबारा ऑफिस जॉइन किया और इसके साथ ही उनका जोरदार विरोध भी शुरू हो गया। (NBT)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें