amitabh bachhan 800

टैक्स चोरी कर काले धन को विदेशों में जमा करने वाले देशद्रोहियों के बारे में एक बार फिर से बड़ा खुलासा हुआ है. पनापा पेपर लीक के बाद अब पैराडाइट पेपर्स (Paradise Papers leak) में 714 भारतीयों के नामों का खुलासा हुआ है.

इन नामो में देश की कई दिग्गज हस्तियाँ है. अमि‍ताभ बच्‍चन, वि‍जय माल्‍या, वि‍मानन राज्‍य मंत्री जयतं सि‍न्‍हा सहि‍त कुल 714 भारतीयों के नाम शामिल हैं. ध्यान रहे अमिताभ बच्चन का पहले भी पनापा पेपर लीक में नाम सामने आया था. अमिताभ बच्चन के बरमूडा में एक कंपनी में शेयर्स होने के बारे में खुलासा हुआ है.

दस्तावेजों के अनुसार अमिताभ बच्चन और सिलिकॉन वैली के वेंचर इन्वेस्टर नवीन चड्ढा जलवा मीडिया लिमिटेड के 19 जून 2002 को शेयरधारक बने थे. ये कंपनी बरमूडा में 20 जुलाई 2002 को बनाई गई थी और साल 2005 में इसे भंग कर दिया गया.

paradise papers, amitabh bachchan

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा का नाम राजनीति में आने से पहले ओमिड्यार नेटवर्क में साझीदारी को लेकर सामने आया है. साथ ही आरके सिन्हा की कंपनी एसआईएस सि‍क्‍योरि‍टजी का नाम भी सामने आया है.

आपको बता दें कि बता दें पनामा पेपर्स में अमिताभ और उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी आया था. दस्‍तावेजों में पाया गया था कि टैक्‍स हैवन देशों में बनाई गई कंपनियों में एश्‍वर्या राय और अमिताभ बच्‍चन डायरेक्‍टर के तौर पर जुड़े थे.

द इंडियन एक्‍सप्रेस अखबार ने चार अप्रैल को रिपोर्ट दी थी कि अमिताभ बच्‍चन 1993 से 1997 के बीच टैक्‍स हैवेन समझे जाने वाले देशों में चार कंपनियों के डायरेक्‍टर रहे थे. हालांकि, अमिताभ ने इन आरोपों से इनकार कर चुके हैं. उनका दावा है कि वह कभी इस प्रकार की कंपनियों में डायरेक्‍टर नहीं रहे, उनके नाम का गलत इस्‍तेमाल किया गया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE