pak-high-commission_660_080813035356

नई दिल्ली | दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी को जासूसी के शक में गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने इस अधिकारी से पूछताछ के बाद रिहा कर दिया. इस सिलसिले में गृह मंत्रालय ने पाक उच्चायुक्त को तलब किया है. फ़िलहाल इस अधिकारी को देश छोड़ने का आदेश दे दिया गया है.

दो दिन पहले दिल्ली में दो पाक जासूस पकडे गए थे. ये दोनों जासूस भारतीय नागरिक है और दो दिन पहले ही नागपुर से दिल्ली आये थे. इन जासूसों से हुई पूछताछ के आधार पर आज दिल्ली पुलिस ने पाक उच्चायोग के एक अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया.  इस अधिकारी के पास से कुछ अहम् दस्तावेज और सेना से जुडी कुछ संवेदनशील जानकारी बरामद हुई है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार पाक उच्चायोग के एक अधिकारी मोहम्मद अख्तर को जासूसी के आरोप में हिरासत में लिया गया. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने अख्तर से पूछताछ के बाद उनको रिहा कर दिया. सूत्रों के अनुसार मोहम्मद अख्तर को , उच्चायोग में काम करने की वजह से इम्युनिटी मिली हुई है इसलिए उनको गिरफ्तार नही किया जा सका.

दो दिन पहले पकडे गए दो पाक जासूसों ने दिल्ली पुलिस को बताया की वो अख्तर को सेना से जुडी कुछ अहम् जानकारी और दस्तावेज देने दिल्ली आये थे. इससे पहले राजस्थान में भी दो लोग गिरफ्तार किये गए थे. अख्तर इन दोनों लोगो का हैंडलर था. फ़िलहाल अख्तर को देश छोड़ने के लिए कह दिया गया है. वही मामले की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्रालय ने अब्दुल बासित को तलब किया है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें