388670-ceasefire

श्रीनगर | भारतीय सेना के पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बोखलाया हुआ है. पिछले एक महीने में पाकिस्तान ने करीब 60 बार सीज फायर का उलंघन किया है. दीवाली के एक दिन पहले से , पाकिस्तान की तरफ से एलओसी पर लगातार फायरिंग हो रही है. खास बात यह है की पाकिस्तानी सेना कश्मीर के रियाईसी इलाको में फायरिंग कर रही है. जिसमे 9 स्थानीय नागरिको की मौत हो चुकी है.

पाकिस्तानी सेना ने कश्मीर के राजौरी, नौशेरा , सांबा और अरनिया सेक्टर में गोलीबारी की. इस दौरान पाक सेना स्थानीय नागरिको को निशाना बना रही है. जिसमे रियाईसी इलाको में काफी जान माल का नुक्सान हो रहा है. हालांकि भारतीय सेना भी जवाबी कार्यवाही कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ ने पाक सेना की 14 चौकियो को तबाह कर दिया है.

पाक सेना के रियाईसी इलाको को निशाना बनाये जाने के बाद , एलओसी से सटे करीब 45 स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. एलओसी पर हो रही लगातार फायरिंग पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने एक बैठक बुलाई है. इसमें राष्ट्रिय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल होंगे. अटकले लगाई जा रही है की इस बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

उधर पाक सेना के हमले में मारे गए स्थानीय नागरिको की मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने कहा की मैं सीमा पार से हुई गोलीबारी की वजह से मारे गए बच्चो और महिलाओ की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त करती हूँ. मेरी संवेदनाये पीड़ित परिवार के साथ है. 30 अक्टूबर की रात को बीएसएफ के इन्फ्रारेड कैमरे में कुछ आतंकवादी घुसपैठ करते हुए कैद हुए. जिसके जवाब में बीएसएफ जवानों ने गोलीबारी की जिससे सभी आतंकवादी भाग खड़े हुए.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें