सभा के दौरान केंद्रीय मानव संसाधन राज्‍य मंत्री रामशंकर कथेरिया, फतेहपुर सीकरी से भाजपा सांसद बाबू लाल, विहिप के जनरल सेक्रेटरी सुरेंद्र जैन, स्‍थानीय भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग सहित कई अन्‍य नेता मौजूद थे। 

आगरा में विश्‍व हिंदू परिषद्(विहिप) कार्यकर्ता अरुण महौर की हत्‍या की श्रद्धांजलि सभा के दौरान मुसलमानों के लिए जमकर आग उगली गई। इस दौरान मुसलमानों के लिए राक्षस और रावण के वंशज जैसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया गया। साथ ही अंतिम लड़ाई की चेतावनी दी गई। यह श्रद्धांजलि सभा संघ परिवार की ओर से आयोजित की गई थी। अरुण की पिछले सप्‍ताह कुछ मुस्लिम युवकों ने हत्‍या कर दी थी। सभा के दौरान केंद्रीय मानव संसाधन राज्‍य मंत्री रामशंकर कथेरिया, फतेहपुर सीकरी से भाजपा सांसद बाबू लाल, विहिप के जनरल सेक्रेटरी सुरेंद्र जैन, स्‍थानीय भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग सहित कई अन्‍य नेता मौजूद थे। इस दौरान विहिप जिला सचिव अशोक लवानिया ने कहा, ‘अरुण की शहादत पर मानव खोपड़ी चढ़ाई जाएगी।’

सभा के दौरान एक के बाद एक आए स्‍पीकर्स ने बदला लेने और राक्षसों का नाश करने की बातें कहीं। उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बारे में भाजपा विधायक जगन प्रसाद ने कहा, ‘आप लोगों को गोलियां चलानी होगी, आप को राइफल उठानी होगी। आप लोगों को चाकू चलाने होंगे। 2017 के चुनाव आने वाले हैं अभी से अपनी ताकत दिखानी होगी।’ इस दौरान भीड़ ने जिस हिंदू का खून न खोले, खून नहीं वो पानी है, जैसे नारे लगाए। विहिप जनरल सेक्रेटरी जैन ने प्रशासन को चेताते हुए कहा, ‘आप ने मुजफ्फरनगर के नतीजे देखें हैं।

आगरा को मुजफ्फरनगर मत बनाओ।’ वहीं केंद्रीय मंत्री कथेरिया ने कहा, ‘हमें खुद को ताकतवर बनाना होगा। हमें संघर्ष शुरू करना होगा। अगर हमने संघर्ष शुरू नहीं किया जो आज हमने अरुण को खोया है कल किसी और को खो देंगे। दूसरा जाने से पहले ये हत्‍यारे ही चले जाएं इस प्रकार की ताकत हमें दिखानी होगी।’ उन्होंने कहा कि इस काम में उनका मंत्री पद आड़े नहीं आएगा। वहीं सांसद बाबूलाल ने मुस्लिमों के साथ खुली लड़ाई की अपील की। उन्‍होंने कहा,’ हमारी परीक्षा मत लो। हम समाज का अपमान नहीं सहेंगे। हम अशांति नहीं चाहते लेकिन अगर तुम हिंदुओं की परीक्षा लेना चाहते हो तो भिड़ने की तारीख तय कर लो।’ स्‍थानीय भाजपा नेता कुदंनिका शर्मा ने अन्‍य पार्टियों को गद्दारों के वोट मांगने वाली लोमडि़यां कहा। उन्‍होंने कहा, ‘लेकिन हम इन गद्दारों, अरुण के हत्‍यारों के सिर मांगते हैं।’

विहिप के जिला सचिव अशोक लवानिया ने कहा, ‘यह चुप बैठने का समय नहीं है। छापा मारो, बुर्का पहनो लेकिन इन्‍हें घेर-घेर कर ले आओ। एक सिर के बदले दस सिर काट लो। बहुत से लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि कुछ कर क्‍यों नहीं रहे। हम बच रहे हैं क्‍योंकि संगठनों को जिम्‍मेदार ठहरा दिया जाएगा। एक बार लोग इकट्ठा हो जाएंगे कोई सवाल नहीं उठेगा। रामजन्‍मभूमि और मुजफ्फरनगर जैसे मामलों में पार्टी गायब थी। लेकिन यह तय है कि तेरहवीं से पहले बदला लिया जाएगा। खून का बदला खून। जहां भी हिंदू है वहां कार्रवाई होगी। मंतौला (जहां पर अरुण की हत्‍या हुई) हीं नहीं पूरे आगरा में कार्रवाई होगी।

बजरंग दल के जिला संयोजक जगमोहन चाहर ने मु‍सलमानों को चुनौती देते हुए कहा, ‘जो छेड़ेगा हमारी बस्‍ती को हम उखाड़ देंगे उसकी हरेक बस्‍ती को। यदि तुम्‍हें भारत में रहना है तो रहीम और रहमान की तरह रहो। यदि अकबर और बाबर बनने की कोशिश की तो हम तुम्‍हारे घरों को जमींदोज कर देंगे। हम राम के वंशज हैं। हम रावण के वंशजों का नाश कर देंगे।’ (Jansatta)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें