नई दिल्ली | एनडीटीवी के मशहूर पत्रकार रवीश कुमार ने मोदी सरकार की बुलेट ट्रैन परियोजना पर निशाना साधा है. उन्होंने मोदी सरकार को इवेंट की सरकार बताते हुए कहा की इस सरकार ने पिछले तीन सालो में अनगिनत इवेंट किये है. एक इवेंट पूरा नहीं होता की दूसरा आ जाता है. रवीश कुमार ने मोदी सरकार की सभी योजनाओ को 2022 में पूरा करने की घोषणाओं पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा की सरकार ज्यादातर योजना 2019 की जगह अब 2022 में पूरी होगी।

शुक्रवार को रवीश कुमार ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे द्वारा अहमदाबाद में बुलेट ट्रैन परियोजना का शुभराम करने पर कहा की 2022 में बुलेट ट्रैन के आगमन को लेकर आशावाद के संचार में कोई बुराई नहीं है. हमको नतीजा पता है फिर भी उम्मीद है तो यह अच्छी बात है. मोदी सरकार ने हमें अनगिनत इवेंट दिए है.

रवीश ने मोदी सरकार की कई योजनाओ के बारे में भी बताया जिनकी पुरे जोर शोर से घोषणा की गयी लेकिन अभी तक उन योजनाओ का कुछ अता पता नहीं। उन्होंने लिखा की 2016-17 के रेल बजट में बड़ोदरा में भारत की पहली रेल यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव था। उसके पहले दिसंबर 2015 में मनोज सिन्हा ने वड़ोदरा में रेल यूनिवर्सिटी का एलान किया था। अक्तूबर 2016 में खुद प्रधानमंत्री ने वड़ोदरा में रेल यूनिवर्सिटी का एलान किया। सुरेश प्रभु जैसे कथित रूप से काबिल मंत्री ने तीन साल रेल मंत्रालय चलाया लेकिन आप पता कर सकते हैं कि रेल यूनिवर्सिटी को लेकर कितनी प्रगति हुई है।

इसी तरह की योजनाओ के बारे में रवीश ने अपनी पोस्ट में लिखा। इन्ही योजनाओ पर तंज कस्ते हुए रवीश ने कहा की अगर हम तमाम इवेंट का हिसाब करेंगे तो लगेगा कि मोदी सरकार अनेक असफल योजनाओं की सफल सरकार है. रवीश ने मोदी की आदर्श ग्राम योजना के हश्र का भी जिक्र किया. उन्होंने लिखा की प्रधानमंत्री ने लाल किले से आदर्श ग्राम योजना की घोषणा की थी. चंद अपवाद की गुज़ाइश छोड़ दें तो इस योजना की धज्जियां उड़ चुकी हैं। आदर्श ग्राम को लेकर बातें बड़ी बड़ी हुईं, आशा का संचार हुआ मगर कोई ग्राम आदर्श नहीं बना। लाल किले की घोषणा का भी कोई मोल नहीं रहा.

पढ़िए रवीश कुमार ने क्या लिखा 

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE