लखनऊ। MLC चुनाव में बसपा ने सहारनपुर और जौनपुर की सीट जीत ली है जबकि निर्दीय उम्मीदवार 3 स्थानों पर विजयी रहें हैं।  वहीं भाजपा अपना खाता तक नहीं खोल पाई है। जबकि कांग्रेस 1 सीट पर जीती है 30 सीटों पर जीत हासिल करके सपा ने अपना दबदबा बरकरार रखा है।

सहारनपुर से विधान परिषद चुनाव मे बसपा के महमूद अली ने 2777 वोट पाकर जीत हासिल की उन्होंने बीजेपी के सूरत सिंह वर्मा  को हराया जिन्हें 521 वोट हासिल हुए।

और पढ़े -   कर्नल पुरोहित की मालेगांव ब्लास्ट में क्या थी भूमिका? जानिए एक आरोपी की जुबानी..

जौनपुर से बसपा के उम्मीदवार बृजेश कुमार सिंह ने 765 वोटों से जीत हासिल की है। यहां सपा दूसरे स्थान पर रही।

अबतक के परिणाम कुछ इस तरह हैं

सुल्तानपुर: सपा के शैलेन्द्र प्रताप सिंह 1841 पाकर जीते। भाजपा के डॉ कमलेश चंद्र त्रिपाठी1121 मत पाकर दूसरे स्थान पर रहे। वोटों का अंतर 720

देवरिया-कुशीनगर सीट से सपा प्रत्याशी राम अवध यादव विजयी,बसपा प्रत्याशी अजित शाही को हराया

और पढ़े -   वायरल विडियो: बीजेपी नेता ने तिरेंगे को कचरे में फेंका, लोगो ने कहा , मुस्लिम होता तो टुकडो में काट दिया जाता

बरेली- सपा के ही उम्मीदवार घनश्याम लोधी 1323 वोटों से विजेता बन चुके हैं। यहां दूसरे नंबर पर बीजेपी के पी.पी सिंह पर रहें हैं।

बस्ती- संतोष उर्फ सन्नी यादव 13842 वोटों से चुनाव जीतकर MLC बन गए हैं।

फैज़ाबाद- सपा उम्मीदवार भोलानाथ सिंह जीते। उन्हें 1414 वोट जबकि दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के सुरेन्द्र पांडेय को 990 वोट मिले।

और पढ़े -   वायरल विडियो: बीजेपी नेता ने तिरेंगे को कचरे में फेंका, लोगो ने कहा , मुस्लिम होता तो टुकडो में काट दिया जाता

मिर्जापुर-सोनभद्र- इस सीट से सपा की रामलली मिश्र ने जीत दर्ज की। सपा के ज्ञानपुर से बिधायक बाहुबली मिश्र की पत्नी हैं रामलली।

अलीगढ़- एसपी के जसवंत सिंह यादव 332 वोट से जीते।

बिजनौर-मुरादाबाद-  सपा के परवेज़ अली जीते केबिनेट मंत्री महबूब अली के बेटे है परवेज़ अली। भाजपा की आशा सिंह को हराया। (indiavoice)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE