जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सख्ती से कहा कि जो पाकिस्तान जिंदाबाद बोलेगा वो जेल जाएगा. इसके पहले गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने जेएनयू में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि जेएनयू को देशविरोधी गतिविधियों का अड्डा बनने नहीं दिया जाएगा.

राजनाथ सिंह से मिले वामपंथी नेता
छात्रों की गिरफ्तारी के मामले में सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. शनिवार दोपहर में हुई इस मुलाकात के बाद ये दोनों नेता और नीलोत्पल बसु शाम में जेएनयू जाकर छात्रों से मिलेंगे.

राजनाथ बोले, किसी बेकसूर पर नहीं होगी कार्रवाई
मुलाकात के बाद येचुरी ने बताया कि गृहमंत्री ने हमें भरोसा दिलाया है कि बेकसूर छात्रों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी. येचुरी ने कहा कि इन दिनों ऐसा क्या बुरा नहीं हो रहा है जो इमरजेंसी के दिनों में होता था. उन्होंने गृहमंत्री से पूछा कि जेएनयू में जब कैमरे नहीं लगे हैं तो नारेबाजी का वीडियो टेप कहां से आया? ऐसा आयोजन हुआ है, फिलहाल यह साबित होना भी बाकी है. इस मुलाकात के बाद गृहमंत्री से दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी भी जाकर मिले.

डी राजा ने किया बेटी का बचाव
मामले में पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि ने एफआईआर दर्ज करवाई है. सरकार की ओर से बनी आरोपी छात्रों की लिस्ट में डी राजा की बेटी का नाम भी सामने आया है. राजा ने इस बारे में कहा कि महेश गिरि कौन होते हैं मेरे बेटे-बेटी के बारे में पूछने वाले? राजा ने शुक्रवार को जेएनयू विवाद में आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा था किवामदलों को देशभक्ति न सिखाएं. (आज तक)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें