चित्तौड़गढ़। राजस्थान की एक निजी यूनिवर्सिटी में भीड़ ने कश्मीरी छात्रों पर हमला कर दिया और उनकी पिटाई भी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी में ऐसी अफवाह उड़ी थी कि ये कश्मीरी स्टूडेंट्स हॉस्टल रूम के अंदर बीफ पका रहे थे। पॉलिसी के हिसाब से हॉस्टल रूम में शाकाहारी भोजन ही बनाया जा सकता है।

हॉस्टल में फैली बीफ पकाने की अफवाह, कश्मीरी छात्रों को पीटा

खबर के मुताबिक, ‘चित्तौड़गढ़ के मेवाड़ यूनिवर्सिटी में इस मामले के गर्माने के बाद कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट की गई। कैंपस में लगभग 800 कश्मीरी छात्र हैं।’

चित्तौड़गढ़ के एसपी प्रसन्ना खमेसरा ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने कैंपस में अफवाह फैलाई थी। प्रथम दृष्टया पकाई गई चीज बीफ जैसी नहीं लगती है लेकिन फिर भी जांच के लिए उसे फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेज दिया गया है।

वहीं, कुछ हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता कैंपस के बाहर इकट्ठा हो गए और यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने जल्द ही हालात पर नियंत्रण हासिल कर लिया। इस घटना से कुछ ही दिन पहले कोलकाता पुलिस ने कॉलेज प्रशासन को पत्र लिखकर कश्मीरी छात्रों का विवरण मांगा था।

यूनिवर्सिटी के अधिकारी हरीश गुरनानी ने कहा, ‘हमारे यहां देशभर के छात्र पढ़ते हैं। 23 राज्यों के छात्र यूनिवर्सिटी में है और इस वजह से ये एक मिनी इंडिया जैसा है। सामाजिक सांस्कृतिक विविधिता की वजह से ही ये घटना हुई। (ibnlive)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें