सौजन्य से: ANI

मालेगांव | पिछले कुछ महीनो में गौरक्षको की गुंडागर्दी की लगातार घटनाये सामने आ रही है. फ़िलहाल देश में हालात ऐसे है की कोई भी शख्स गाय खरीदने या बेचने से पहले कई बार सोचता है. उसको डर है की कही , कोई कथित गौरक्षक अचानक से आ जाए और उनके ऊपर गौकशी का आरोप लगाकर उनके साथ मारपीट करने लगे. सबसे बड़ी समस्या यह है की इन लोगो पर कानून की तरफ से कोई बड़ी कार्यवाही नही की जा रही ही.

इस तरह की घटनाये बीजेपी शासित राज्यों में ज्यादा हो रही है. इसलिए विपक्षी दलों का आरोप है की इन लोगो को बीजेपी सरकार का संरक्षण प्राप्त है. एक ऐसी ही घटना महाराष्ट्र के मालेगांव में सामने आई है. यहाँ कुछ युवको ने खुद को गौरक्षक बताते हुए दो मीट व्यापारियों के साथ मारपीट की. यही नही मीट व्यापारियों के साथ गाली गलोच भी की गयी.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार शुक्रवार को कुछ लोग भगवा गमछा पहने दो मीट व्यापारियों के पास आते है और उनके साथ गाली गलोच करते हुए उनके साथ मारपीट करते है. एएनआई ने इस घटना की विडियो अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट की है. विडियो में देखा जा सकता है की कुछ लोग मीट व्यापारियों से जबरदस्ती जय श्री राम बोलने के लिए कह रहे है.

इसके अलावा कथित गौरक्षक व्यापरियों से अल्लाह न कहने के लिए भी कह रहे है. इन गौरक्षको का आरोप है की ये व्यापारी गौमांस का व्यापर कर रहे है. बताते चले की महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद 2015 में बीफ रखने, खाने और गौवंश के वध पर रोक लगा दी थी. इस नियम का उलंघन करने वालो के खिलाफ सजा और जुर्माने का प्रावधान भी रखा गया था . बाद में हाई कोर्ट ने बीफ पर प्रतिबंध को बनाये रखा लेकिन दुसरे प्रदेश से लाने और खाने की इजाजत दे दी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE