congress-blame-to-hide-one-lie-irani-told-three
photo -aajtak

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुरुवार को हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले पर केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ईरानी ने एक झूठ दबाने के लिए तीन झूठ बोले.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि शिक्षा मंत्री का रवैया शर्मनाक है. सुरजेवाला ने कहा कि ईरानी ने तथ्यों को गलत ढंग से पेश किया और जनता को गुमराह करने की कोशिश की. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की मानसिकता दलित विरोधी है.

बीजेपी का आरोप मामले को राजनीतिक रंग दे रही है कांग्रेस
बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह एक छात्र की मौत को लेकर राजनीति कर रही है. बीजेपी ने जोर दिया कि रोहित वेमुला की आत्महत्या और हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा रोहित और अन्य छात्रों के खिलाफ एक शिकायत पर कार्रवाई के बीच कोई संबंध नहीं है. कांग्रेस द्वारा स्मृति ईरानी और बंडारू दत्तात्रेय के इस्तीफे की मांग के बाद बीजेपी अपने दोनों मंत्रियों के बचाव में उतर आई है.

सुरजेवाला ने केंद्र सरकार से इस मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए स्मृति ईरानी और बंडारू दत्तात्रेय को बर्खास्त करने की अपील की. साथ ही हैदराबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर अप्पाराव को हटाए जाने की भी मांग की.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें