नई दिल्ली | पिछले कई दिनों से आम आदमी पार्टी में चल रहा घमासान आज खत्म हो गया. करीब तीन घंटे चली पीएसी की बैठक में कई महत्तवपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई और कई अहम् फैसले लिए गए. इसके अलावा पार्टी से नाराज चल रहे कुमार विश्वास को भी मना लिया गया. बैठक खत्म होने के बाद कुमार और उनके दोस्त मनीष सिसोदिया प्रेस को संबोधित करने बाहर आये और लिए गए निर्णयों की जानकारी मीडिया को दी.

सबसे पहले कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की मैं उन सभी कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों का धन्यवाद देना चाहता हूँ जिन्होंने इस घडी में मुझे समर्थन दिया. इसके अलावा मैं कार्यकर्ताओं को आश्वस्त करता हूँ की जब भी पार्टी में विचार विमर्श की जरुरत होगी, हम बैठेंगे और बात करेंगे. कुमार ने एक बार फिर दोहराया की यह वर्चस्व का संवाद नही था और न ही मुझमें सीएम बनने की इच्छा है.

कुमार ने आगे कहा की पार्टी में विचार विमर्श की नयी शुरुआत हुई है और यह आगे भी जारी रहेगी. इसके बाद मनीष ने पत्रकारों को पीएसी में लिए गए फैसलों से अवगत कराया. उन्होंने कहा की बैठक में कई फैसले लिए गए है. लेकिन दो सबसे अहम् फैसले हुई है. उनमे पहला यह है की अमनातुल्ला खान को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है जबकि कुमार विश्वास को राजस्थान का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है.

अमनातुल्ला खान पर मनीष ने बताया की एक समिति का भी गठन किया गया है जो पुरे मामले की जाँच करेगी जिसके अध्यक्ष पंकज गुप्ता होंगे जबकि आशुतोष और आतिशी मर्लेना को जांच समिति का सदस्य बनाया गया है. इसमें अमनातुल्ला को अपनी बात रखने का मौका दिया जायेगा. तब तक वो पार्टी से निलंबित रहेंगे. बाद में कुमार ने एएनआई से बात करते हुए कहा की  भ्रष्टाचार, राष्ट्रवाद और कार्यकर्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

अमनातुल्ला के खिलाफ हुई कार्यवाही से संतुष्ट होने के जवाब में उन्होंने कहा की  पार्टी में अनुशासनहीनता के लिए कोई जगह नही है. बाद में कुमार ने एक ट्वीट कर अपनी भावनाओं को भी व्यक्त किया. उन्होंने लिखा,’ यदि अंधकार से लड़ने का संकल्प कोई कर लेता है तो एक अकेला जुगनू भी सब अन्धकार हर लेता है…लड़ेंगे! जीतेंगे!…आभार! भारत माता की जय!’.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE