अहमदाबाद गोरक्षा का संदेश देने के लिए अहमदाबाद में गोद ली गई गाय ‘पूनम’ की शादी भावगर के सांड ‘अर्जुन’ से कराई जाएगी। यह शादी होली के दिन गुरुवार को होगी। शहर के एक धार्मिक संगठन की तरफ से इस शादी का आयोजन किया जा रहा है।

कार्टून: सिद्धार्थ

इस शादी के लिए ‘पूनम’ के सगे संबंधियों के अलावा 200 लोग दूल्हे ‘अर्जुन’ के घर भावनगर के बगदाना गांव पहुंचेंगे। शादी में वर-वधु की साज-सज्जा का भी खास इंतजाम किया गया है। पूनम के लिए लाल रंग की साड़ी और नेट का शॉल लिया गया है, जबकि अर्जुन के लिए सफेद रंग के कपड़े खरीदे गए हैं।

इस शादी के कर्ताधर्ता में से एक कौशिक जोशी ने बताया कि पूनम की शादी में करीब 5000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उनकी दावत के लिए गुजराती दाल, फुलवरी सहित अन्य व्यंजनों की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया, ‘पूनम हमारी प्यारी बेटी की ही तरह है। वह हमारे सामने ही बड़ी हुई है। नाम पुकारे जाते ही बेटी की तरह हमारे पास चली आती है। अब वह जवान हो गई है और संतान को जन्म देने के काबिल हो गई है। ऐसे में हमारी मान्यताओं के मुताबिक हमने उसके लिए दूल्हा ढूंढ़ा है।’

गुजरात में गोरक्षा से जुड़े कार्यक्रम तेजी से बढ़े हैं। हाल में ही राजकोट के 8 लोगों ने गाय को ‘राष्ट्रीय माता’ का दर्जा देने की मांग के साथ खुदकुशी करने की कोशिश की। कीटनाशक खाने की वजह से इसमें से एक शख्स की मौत हो गई। (NBT)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें