कहते हैं भगवान सबकी जोड़ी बनाकर भेजता है, भले ही उसमें थोड़ा वक्‍त लगे. इलाहाबाद के प्रमोद के साथ भी ऐसा ही हुआ. छोटे कद के चलते प्रमोद की शादी नहीं हो पा रही थी. 47 साल की उम्र में उन्‍हें दुल्‍हन मिली है. प्रमोद दो फीट के हैं और उनकी दुल्‍हन तीन फीट की.

रब ने बना दी जोड़ी: 2 फीट के प्रमोद को मिली 3 फीट की दुल्‍हन

गींज गांव में रहने वाले प्रमोद ने बताया कि जब वे 19 साल के थे तभी उनके घरवालों ने शादी तय कर दी थी. दोनों घरों में शादी की धूमधाम से तैयारियां चल रही थी. इसी बीच दुल्‍हन को पता चल गया कि प्रमोद की लंबाई महज दो फीट (2.46 इंच) है. इसपर लड़की ने प्रमोद की दुल्‍हन बनने से मना कर दिया.

उस वक्‍त तो प्रमोद को थोड़ा बुरा लगा, पर उन्‍होंने प्रण ले लिया कि वे इस जिंदगी में शादी जरूर करेंगे. तब से वे लगातार दुल्‍हन की तलाश कर रहे थे. कई नाते-रिश्‍तेदारों ने भी प्रमोद के लिए दुल्‍हन ढूंढने की कोशिश की पर कामयाबी नहीं मिली.

कुछ महीने पहले प्रमोद सब्‍जी खरीद रहे थे. तभी बातचीत में उन्‍होंने दुकानदार से शादी की बात छेड़ दी. सब्‍जी वाले ने प्रमोद से कहा कि वह लेडियारी इलाके की एक ऐसी लड़की को जानता है जिसकी शादी कम लंबाई होने की वजह से नहीं हो रही है. फिर क्‍या था, सब्‍जी वाले ने प्रमोद के रिश्‍ते का प्रस्‍ताव लड़की पूनम के घरवालों के सामने रखा और बात तुरंत पक्‍की हो गई. 33 वर्षीय पूनम की लंबाई (3.49 इंच) है.

प्रमोद और पुनम की शादी बड़े धूम-धाम से की गई. इस शादी के बारे में जिसे भी पता चला वह शामिल होने चला आया. सभी पूनम और प्रमोद की जोड़ी को देखकर काफी खुश दिखे. (pradesh18)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें