नई दिल्ली। मार्केट में आप सब्जी खरीदने जाते हैं तो आप आलू का भाव जरूर पूछते होंगे क्योंकि अधिकतर सभी सब्जियों के साथ आलू का उपयोग होता है। मार्केट में आपने आलू का भाव अभी तक अधिक से अधिक 50 रूपए तक सुना होगा वो भी एक किलो।

aloo

लेकिन आपको बता दें कि एक आलू ऎसा है जिसकी कीमत सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। दरअसल एक आलू की कीमत है 10 लाख डॉलर। इस आलू में कुछ खासियत नहीं नजर आ रही होगी। इस फोटो को हाल ही में दुनिया में अभी तक के सबसे महंगे बिकी तस्वीरों में शामिल किया गया है। “एलाइट रीडर्सडॉटकॉम” की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोटो को 10 लाख डॉलर (6.76 करो़ड रूपए) से भी ज्यादा कीमत में बेचा गया।

“पोटैटो प्त345 (2010)” नाम की इस तस्वीर को जाने माने लेन्समैन केविन अवॉश ने खींचा था। उन्होंने फोटोस में “प्रतिष्ठित ब्लैक बैकड्रॉप” के इस्तेमाल से लोकप्रियता हासिल की थी। जो अब बिजनेस और शोबिज पर्सनैलिटीस के लिए एक स्टेटस सिंबल बन गए है।

अब प्रसिद्ध लोग उन्हें फोटोशूट करवाने के लिए 1.5-5 लाख डॉलर रूपए तक देते हैं। आप पूछेंगे कि यह आलू का फोटो इतना कीमती कैसे बन गयाक् केविन अबॉश स्टूडियो के एक प्रतिनिधि ने बताया, केविन आलुओं को पसंद करते हैं, क्योंकि आलू, लोगों की तरह ही एक दूसरे से अलग होते हैं और एक ही प्रजाति के होने पर तुरंत पहचाने जा सकते हैं।

उन्होंने कई आलुओं के फोटोग्राफ्स लिए हैं। ये उनके पसंदीदा में से एक हैं। इस फोटो को एक रईस खरीददार ने खरीदा जो फोटोग्राफर केविन के काम का प्रशंसक है। यह फोटो केविन की खींची तस्वीरों में से अब तक की सबसे ब़डी बिक्री है।

साभार अमर उजाला


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें