अमरोहा,यूपी में अमरोहा के नगलिया मेव स्थित निजी नर्सिंग होम में प्रसव के लिए लाई गई एक महिला ने बुधवार को भोर में असामान्य बच्चे को जन्म दिया। नवजात की असामान्य शक्ल को लेकर कौतुहल मचा रहा। उसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लगी रही।
new-born-baby-56a0189781f4c_exlst
हालांकि नवजात ने कुछ घंटे बाद ही दम तोड़ दिया। इस दौरान ग्रामीणों में बालीवुड फिल्म ‘कोई मिल गया’ के एलियन ‘जादू’ से नवजात की शक्ल मिलने की चर्चा रही।

गांव सिहाली गौसाई निवासी एक महिला को मंगलवार शाम चार बजे प्रसव पीड़ा शुरू हुई थी। इस पर परिवार वाले उसे गांव नगलिया मेव स्थित साईं नर्सिंग होम ले गए। यहां बुधवार की भोर में चार बजे उसने शिशु को जन्म दिया।

नवजात की शक्ल अजीब थी। आंखे ऊपर की ओर उभरी हुई थीं। इसकी भनक जब गांव में फैली तो नर्सिंग होम पर ग्रामीणों का तांता लग गया, हालांकि कुछ घंटे बाद ही शिशु ने दम तोड़ दिया।

अजीबो-गरीब शक्ल के शिशु की जन्म को लेकर नर्सिंग होम में स्थानीय लोगों की भीड़ लगी थी। जगह-जगह लोग इसकी चर्चा कर रहे थे, कोई कुछ कह रहा था तो कोई कुछ। इस दौरान कई ग्रामीण शिशु की शक्ल ‘कोई मिल गया’ फिल्म के एलियन ‘जादू’ से मिलने की चर्चा करते मिले।

शिशु का सिर विकसित नहीं हो सका, उसकी आंखें बाहर की ओर उभरी हुईं थीं और साइज में भी बड़ी थीं, हालांकि आंखों पर पलकें थीं, आंखों के ऊपर का हिस्सा नहीं था।

नवजात एक एलियन की तरह दिख रहा था, ऐसे बच्चों का पैदा होना गर्भवती महिला में खानपान की कमी के कारण होता है। इतना ही नहीं ऐसे बच्चे के गर्भ में होने से महिला की जान पर भी बन सकती है। इससे बचने के लिए परिवार वालों को महिलाओं का गर्भधारण के समय कई बार चेकअप कराना चाहिए।
डा. कुसुमलता, साईं नर्सिंग होम।

साभार अमर उजाला


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें