कोलकाता. पश्चिम बगांल में एक 4 साल के बच्चे के प्रेग्नेंट होने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। राज्य के मिदनापुर जिले में डॉक्टरों ने पाया कि चार साल के बच्चे के पेट में मृत भ्रूण है जिस वजह से उसे काफी दर्द का सामना करना पड़ रहा था।
 2015_10$largeimg206_Oct_2015_120248957
डॉक्टर का कहना है कि यह मेडिकल साइंस की दुर्लभतम घटना है। उनका दावा है कि ऐसा मामला हर 6 लाख लोगों में किसी एक में देखने को मिलता है। दरअसल मामला यह है कि बच्च बार-बार तेज दर्द की शिकायत कर रहा था जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।
डॉ. शीर्षेंदु गिरि ने कहा, ‘पहले तो हमें ट्यूमर का शक हुआ, लेकिन अल्ट्रासोनोग्राफी और सीटी स्कैन के बाद बच्चे के पेट में भ्रूण होने की पुष्टि हुई। इसके बाद ऑपरेशन कर बच्चे के पेट से मृत भ्रूण को बाहर निकाला गया। इस भ्रूण के हाथ, पैर, नाखून और सिर तक विकसित हो गए थे।
बीनपुर कस्बे के एक गांव का रहने वाला यह बच्चा अब पूरी तरह स्वस्थ है।आखिर ऐसा क्यों होता है इस सबंध में डॉक्टरों का कहना है  महिला के गर्भ में जुड़वां बच्चों का एक भूण गर्भनाल के जरिए दूसरे में प्रवेश कर जाता है और दूसरे भ्रूण के अंदर एक परजीवी की तरह विकसित होता है। जन्म के बाद यही भ्रूण पैदा होने वाले बच्चे के पेट में रह जाता है।

http://www.haribhoomi.com/


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें