बीकानेर। बीकानेर जिले के शेरपुरा में एक अजीबोगरीब बछड़ी ने जन्म लिया है। आलम ये है कि इस बछड़ी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। गांव के लोगों का कहना है कि उन्होंने ऐसी बछड़ी पहले कभी नहीं देखी है।

इस बछड़ी की खासियत ये है कि इसके चार नहीं बल्कि छह पांव है। साथ ही दो पूंछ भी लोगों का कौतूहल बढ़ा रही है, लेकिन बछड़ी के शरीर में गुदा द्वार नहीं है। राजूराम मेघवाल के घर पर मौजूद इस बछड़ी को देखने के लिए लोगों का मजमा जुटा हुआ है।

इस विचित्र बछड़ी के जन्म लेने के बाद जब शेरपुरा में मौजूद पशु चिकित्सालय में संपर्क किया गया तो वहां कोई नहीं मिला। ग्रामवासियों के अनुसार पशु चिकित्सालय में कोई डॉक्टर नहीं है। यहां पर केवल एक कम्पाउंडर मौजूद रहता है, वो भी इस वक्त अस्पताल में नहीं मिला। ऐसी स्थिति में इस विचित्र बछड़ी के जन्म के बाद किसी भी प्रकार की डॉक्टरी सलाह नहीं मिल सकी है।

ग्रामवासियों के अनुसार देखने से लगता है कि इतनी विचित्रता के बावजूद ये बछड़ी स्वस्थ है। समाचार लिखे जाने तक ये बछड़ी चल फिर रही है। ग्रामवासियों ने बताया कि बछड़ी को जन्म देने वाली गाय के शरीर में कोई विचित्रता नहीं है।

अजीबोगरीब बछड़ी के जन्म लेने की खबर जैसे ही फैली राजूराम मेघवाल के घर पर लोगों का मजमा जुटना शुरू  हो गया। बड़ी संख्या में लोग इस बछड़ी को देखने आ रहे हैं। बच्चों के लिए ये बछड़ी विशेष रुप से कौतूहल का विषय बनी हुई है। (राजस्थान पत्रिका)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE