टेक्सास। किस्मत के दरवाजे कब खुल जाएं कहा नहीं जा सकता। यह बात बिल्कुल सटीक बैठती है 11 वर्षीय मिकाइला उल्मेर पर। मिकाइला ने एक डील से 1.10 करोड़ डॉलर (करीब 70 करोड़ रुपए) की भारी भरकम राशि कमाई है। मिकाइला ने हाल ही में 55 होल फूड स्टोर्स से अपने लेमनेड (नींबू पानी) के ब्रैंड की बिक्री के लिए डील की है।

‘बी स्वीट’ नाम का ये पेय अब 55 होल फूड स्टोर्स ने अपने टेक्सास, ओकलाहामा, अरकसांस और लुसियाना के स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। यदि यह क्षेत्रीय स्टोर्स में लोगों के दिलों को जीतने में कामयाब रहा तो इसे पूरे देश में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

मिकाइला ने 2009 में अपने लैमनेड का बिजनेस शुरु किया था। इसमें वह नींबू के साथ धनिया, अलसी और शहद का भी इस्तेमाल करती है। ये फॉर्मूला मिकाइला ने अपनी पड़दादी से सीखा था जो कि 1940 से इसका इस्तेमाल कर रही थीं।

मिकाइला का कहना है कि वह जब चार साल की थी तो उस वक्त मधुमक्ख्यिों ने उन्हें दो बार काट लिया था। इसके बाद मैं मधुमक्खियों से डरने लगी। हालांकि इसी के साथ मैंने मधुमक्खियों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए उनके बारे में पढऩा भी शुरु किया। यही वो वक्त था जब मिकाइला ने पड़दादी के लेमनेड को शहर के साथ मिलाकर एक नया पेय पदार्थ बनाने की सोची। (Rajasthan Patrika)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें